जनता कार्फ्यू के दिन इस जगह पर जन्मी बच्ची तो परिजनों ने नाम रखा 'कोरोना'

a-baby-child-born-during-janata-corfue-named-corona
TPT



गोरखपुर पूरा देश और दुनिया जहां कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। ऐसे में गोरखपुर से एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा। गोरखपुर में जनता कर्फ्यू के दिन पैदा हुई बच्‍ची का नाम उसके परिजनों ने ‘कोरोना’ रखा है। 

बच्‍ची के चाचा का कहना है कि इस वायरस ने पूरी दुनिया को एक-जुट कर दिया है। ऐसे में बच्‍ची का इससे अच्‍छा नाम कोई हो ही नहीं सकता है। गोरखपुर के जिला अस्‍पताल में कौड़ीराम कस्‍बे के सोहगौरा गांव के रहने वाले बबलू त्रिपाठी की पत्‍नी रागिनी त्रिपाठी ने रविवार दोपहर 12.20 बजे एक बच्‍ची को जन्‍म दिया।


बच्‍ची के चाचा नितेश राम त्रिपाठी ने बताया कि उनके बड़े भाई बाहर रहते हैं। उनकी भाभी ने आज बच्‍ची को जन्‍म दिया है। पीएम मोदी ने आज जनता कर्फ्यू का आह्वान किया। ऐसे में ग्रामीण इलाके से जिला अस्‍पताल में आना मुश्किल रहा है, लेकिन ऐसे केस में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। वे निजी साधन से यहां पर आए।

बच्ची के पैदा होने के बाद सभी परिवार के सदस्‍यों ने उसका नाम कोरोना रखने का फैसला किया है। उनका कहना है कि आज जनता कर्फ्यू का दिन है। ऐसे में कोरोना से अच्‍छा नाम उनके परिवार को नहीं दिखाई दिया। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें इस बात की खुशी है कि पूरा देश ‘कोरोना’ के लिए घंटी, थाली और ताली बजाएगा।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3