करेंट की चपेट में आए युवक को गोबर में दबाना परिजनों को पड़ा मंहगा

current-ki:chapet-me-akar-yuwak-ki-maut
TPT


अमरोहा। गजरौला थाना क्षेत्र के अहरौला गांव का युवक सतवीर छत पर खड़ा हो फोन सुन रहा था। तभी वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया और झुलस कर बेहोश हो गया। परिजन झुलसे युवक को इलाज के लिए डाक्टर के पास ले जाने की बजाय अंधविश्वास के चलते गोबर में दबा दिया।

काफी देर तक जब युवक के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई तो उसे गोबर से निकाल कर मालिश की गयी। इस पर भी बात नहीं बनी तो दोबारा गोबर में दबाने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने कहा, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, इसके अलावा तहरीर मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


पीजीआई के वरिष्ठ डाक्टर आशुतोष सिंह ने बताया कि यदि इस युवक को समय पर उचित इलाज मिल जाता तो इसकी जान बच भी सकती थी। क्योंकि करंट लगने का इलाज पूरी तरह से अलग होता है लेकिन अंधविश्वास की वजह से परिजनों ने इस युवक को मौत के मुंह में धकेल दिया।

हाई वोल्टेज करंट से शरीर को बहुत तेज झटका तो लगता है, इसके साथ ही शरीर जल भी जाता है। इसके लिए पूरे शरीर पर जले का इलाज करना होता है। इसके अलावा झटके की वजह से कई बार सांस थम जाती है। इसलिए आक्सीजन देनी पड़ती है।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3