बेटी को प्रेम विवाह करने पर बाप व भाई ने दी ऐसी सजा कि देखने वालों की कांप गई रुह

father-and-brother-kild-daughter
TPT


कानपुर। महाराजपुर में एक बेटी को पिता और भाई ने मौत के घाट उतार दिया और तीन माह तक लाश को सीवर टैंक में छिपाए रखा। पुलिस की पड़ताल के बाद रविवार को हकीकत सामने आई तो सुनने वाले भी दंग रह गए। पुलिस ने चाचा को पहले गिरफ्तार कर लिया था और अब पिता व भाई को गिरफ्तार करके घटना का खुलासा किया है।


महाराजपुर के टिकरिया गांव में रहने वाले चमनलाल पाल की बेटी रीमा का गांव में रहने वाले धर्मवीर सिंह यादव से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ही चोरी छिपे मिलते थे और शादी करके साथ जीन मरने की कसमें खा चुके थे।
दोनों ने 27 नवंबर 2019 को कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को नहीं थी। 

कोर्ट मैरिज के बाद मायके लौटी 21 वर्षीय रीमा पाल रहस्मय ढंग से लापता हो गई थी। धर्मवीर ने उसे सभी जगह तलाश किया, रीमा के पिता व भाइयों से भी पूछताछ की लेकिन पता नहीं लगा। तब उसने हत्या की आशंका जताते हुए महाराजपुर थाने में रीमा के पिता चमनलाल, चाचा चन्देलाल, भाई लवलेश व दिवेश के खिलाफ अपहरण का मुकदमा लिखाया था। पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की थी।


थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि जांच के बाद पुलिस ने नौ जनवरी को रीमा के चाचा चंदेलाल और पांच मार्च को भाई दिवेश को जेल भेजा था। शनिवार शाम छतमरा गांव में दबिश देकर पिता चमनलाल व दूसरे भाई लवलेश को गिरफ्तार किया। दोनों ने रीमा की हत्या की बात कबूल की। 


आरोपितों ने कहा कि रीमा ने दूसरी जाति में शादी करके नाक कटवा दी थी।  इस पर 25 दिसंबर को हथौड़े से सिर पर वारकर व गला घोटकर मार दिया। शव को चकेरी स्थित औद्योगिक क्षेत्र सीवर टैंक में छिपाया था। पिता-पुत्र की निशानदेही पर पुलिस ने टैंक के अंदर बोरी में बंद सड़ा शव व हथौड़ा बरामद किया है।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3