पाकिस्तान ने खतरे की सीमा को किया पार, दुनिया की नजर टिकी भारत पर

pakistan-crosses-the-border-of-danger-world-eyes-on-India
TPT


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने की पाकिस्तान भी पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान की तमाम कोशिशें ध्वस्त हो गयीं और पाकिस्तान खतरे की लाइन को पार कर गया है।

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1022 हो चुकी है। पिछले एक हप्ते से पाकिस्तान में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है, वहां पर टेस्टिंग की बढ़िया सुविधा नहीं है इसलिए मरीजों की संख्या अधिक नहीं दिखाई दे रही है, वहां पर कई हजार कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं लेकिन उनका टेस्ट नहीं हो पा रहा है।


1000 संक्रमण खतरे की लाइन मानी जाती है, जिसे पाकिस्तान ने पार कर लिया है और अब वहां पर कुछ भी हो सकता है, अब दुनिया की नजर भारत पर टिक गयी है।

भारत सरकार लॉक डाउन करके कोरोना संक्रमण को रोकने का पूरा प्रयास कर रही है। भारत में भी कोरोना के 600 से अधिक संक्रमित मरीज हो चुके हैं। अगर भारत 1000 से पहले रुक गया तो समझ लो भारत का खतरा टल गया, लेकिन अगर भारत में भी संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के ऊपर पहुँच गयी तो भारत भी खतरे में आ जाएगा।

भारत को खतरे से बचाने के लिए जनता पर ही भरोसा है, अगर जनता लॉक डाउन के दिशा निर्देशों का पालन करेगी तो भारत बर्बादी से बच जाएगा लेकिन अगर जनता ने लापरवाही दिखाई और लोग घरों से बाहर निकलकर अनजाने में संक्रमित लोगों से मिलकर खुद भी बीमार होते रहे तो भारत को खतरे से कोई नहीं बचा पाएगा। इसलिए सभी लोगों को लाकडाऊन का पालन करना चाहिए।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3