बलिया में होम क्वारंटाइन के लिए 6 विद्यालय बने सेंटर, हर तहसील में भी एक-एक केंद्र

six-schools-set-up-centers-for-home-quarantine-in-ballia-one-each-in-every-tehsil
TPT


बलिया। जिले में देश के विभिन्न महानगरों व विदेश से आने वाले व्यक्तियों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन के लिए जनपद मुख्यालय पर 06 विद्यालयों को जिला प्रशासन ने क्वारंटाइन सेण्टर बनाया है। इसके अलावा हर तहसील में एक-एक क्वारंटाइन केन्द्र बनाया गया है। इस प्रकार कुल 11 केन्द्र बनाये गये हैं। 

इन केन्द्रों पर सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी को सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखे जाने का प्राविधान, खानपान की व्यवस्था, सेनिटाईजेशन, शौचालय, स्नान आदि की पूर्ण व्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सक की व्यवस्था की गयी है। पुलिस बल की तैनाती की गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि सेंट जेवियर्स स्कूल धरहरा, कैस्टर ब्रिज स्कूल बसन्तपुर, केन्द्रीय विद्यालय जीराबस्ती, सेक्रेड हर्ट स्कूल, सहरसपाली, नागा जी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर व सनबीम स्कूल, अगरसण्डा को क्वारंटाइन केंद्र बनाया गया है।


क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण जिलाधिकारी श्री प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने सोमवार को किया। दोनों अधिकारी नागाजी स्कूल माल्देपुर, सेंट्रल स्कूल और सेंट जेवियर स्कूल में जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। वहां मौजूद कर्मचारियों और पुलिस बल को निर्देश दिया कि हमेशा इन लोगों पर नजर रखेंगे। उनका लक्ष्य रखने और खाने-पीने की व्यवस्था के लिए भी समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। 


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3