भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ नें रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को बीमा देने की किया मांग

Indian-national-journalists-federation-demands-insurance-to-journalists-reporting-at-the-time-of-global-epidemic
TPT


प्रयागराज।  देश भर में पत्रकार हितों की लड़ाई लड़ने वाले संघठन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने केंद्र व राज्य सरकारों से वैश्विक महामारी कोरोना के समय रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को बीमा देने की मांग की है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ  ने वैश्विक आपदा के कारण देशभर में चल रहे लॉक डाउन में कार्यरत पत्रकारों के लिए 10,00000 रुपए का बीमा प्रदेश सरकारों से और न्यूनतम ₹25,00000 का बीमा केंद्र सरकार द्वारा किए जाने की मांग पत्रकारों के हित में की है।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भगवान प्रसाद उपाध्याय एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र ने संयुक्त रूप से आह्वान किया है कि सभी प्रदेश सरकारें पत्रकार हितों को ध्यान में रखकर यह निर्णय लें। इस समय वैश्विक आपदा में पत्रकार बंधु अपनी जान जोखिम में डालकर यत्र तत्र समाचार संकलन में निकल रहे हैं, जिसके कारण उनके घरवाले सदैव एक अनजानी आशंका से ग्रस्त रहते हैं। ऐसी दशा में यदि प्रांतीय सरकारें पत्रकारों का न्यूनतम 1,000,000 रुपए का और केंद्र सरकार द्वारा न्यूनतम 250,0000 रुपए का बीमा निःःशुल्क कर दिया जाता है तो कम से कम पत्रकार का परिवार उनके इस सहयोग के लिए कृतज्ञ रहेगा।

यह भी पढ़ें: बोले अखिलेश सरकार डाक्टरों के सुरक्षा उपकरणों का करे समुचित प्रबंध

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ देशभर के पत्रकारों के सम्मान और सुरक्षा तथा शक्ति संचयन के लिए संघर्षरत है और विगत 20 वर्षों में महासंघ ने अब तक 14 प्रदेशों में लगभग 10,000 से अधिक सदस्यों की एक समर्पित संस्था के रूप में अपना योगदान दिया है। 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस समय इस आपदा में प्रत्येक स्तर से सराहनीय कार्य किया जा रहा है उपरोक्त पदाधिकारियों ने विश्वास व्यक्त किया है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी इस दिशा में सकारात्मक पहल करेंगे। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार की सराहना की है और विश्वास व्यक्त किया है कि वैश्विक आपदा का यह संकट केंद्र सरकार की सकारात्मक सक्रियता के चलते शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा। महासंघ ने माननीय प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे पत्रकार हितों की रक्षा के लिए पत्रकारों का उपरोक्त बीमा सुनिश्चित कराने के लिए स्वयं पहल करेंगे।

महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव श्याम सुंदर सिंह पटेल उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया उत्तर प्रदेश के प्रांतीय मुख्य महासचिव सच्चिदानंद मिश्र सहित अनेक वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इस मांग का पुरजोर समर्थन किया है। 
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3