वाराणसी की दवा मंडी के एक दवा व्यापारी के कोरोना संक्रमित होने की सूचना पर बलिया डीएम ने दिया यह निर्देश

a-chemist -found-corona-positive-in-varansi-medicine-seller-became-active
TPT


बलिया। वाराणसी की सागर दवा मंडी के एक दवा व्यापारी के कोरोना संक्रमित होने की सूचना से बलिया में भी हड़कम्प मच गया है । क्योंकि इस मंडी से बलिया की लगभग सभी बड़ी दुकानों की दवाएं आती है । इस सूचना के बाद जिला प्रशासन ने इसकी सूचना तुरंत दवा संघ के अध्यक्ष आनंद सिंह को देते हुए सभी दुकानदारों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिये आदेश दिया । इस सूचना के बाद शहर की सभी दवा की दुकान धड़ाधड़ बन्द होने लगी । जिलाधिकारी बलिया ने भी एक पत्र जारी कर इस बात की पुष्टि करते हुए सभी से परिवार समेत होम क्वारंटाइन में रहने और अपने यात्रा का विवरण तुरन्त कंट्रोल रूम को देने का अनुरोध किया है ।
     
जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा है कि जनपद वाराणसी में स्थित सागर दवा मण्डी का एक दवा व्यापारी कोरोना पीड़ित पाया गया है। इस व्यापारी की दुकान काफी बड़ी है, जहाँ से जनपद बलिया के भी कई व्यापारी दवा क्रय  करते हैं। वर्तमान में सागर दवा मण्डी को सील कर दिया गया है। अतएव जनपद बलिया के समस्त दवा एसोसिएशन तथा दवा दुकानदारों से अनुरोध है कि यदि पिछले एक माह के भीतर सागर दवा मण्डी, वाराणसी से दवा क्रय करने हेतु गये है अथवा चालक या वाहन को भेजे है तो तत्काल इस सम्बन्ध में दूरभाष संख्या 06498220057 पर स्थापित नियन्त्रण कक्ष को अवगत करायें एवं 14 दिन की अवधि के लिए स्वयं एवं परिवार के सभी सदस्य तथा दुकान पर काम करने वाले सभी स्टाफ होम कोरेन्टाईन में रहे तथा अग्रिम आदेश तक अपनी दवा की दुकान को बन्द रखें।

जनपद के समस्त दवा विक्रेताओं से अनुरोध एवं अपेक्षा की जाती है कि ये दवाएं क्रय करने हेतु सागर दवा मंडी वाराणसी न जाय तथा आवश्यक एवं अपरिहार्य स्थितियों में जनपद देवरिया होते हुए गोरखपुर से दवाएं कय करे। जनपद वाराणसी में उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए जन सामान्य भी वाराणसी कम जाए और वाराणसी का पास भी अति आवश्यक और अति दुर्लभतम परिस्थिति में ही अपर जिलाधिकारी (वि/रा), बलिया द्वारा जारी किया जायेगा। जनपद वाराणसी में यदि कोई जनपद बलिया का व्यक्ति हैं और  बलिया आ रहे हैं तो आने की सूचना नियन्त्रण कक्ष में दे और होम कोरेंटाइन में रहे।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3