रमजान में घर से ही धार्मिक कार्य करने का निर्देश

-सभी एसडीएम,सीओ व थानाध्यक्ष क्षेत्रीय धर्मगुरुओं के साथ कर लें बैठक
all-religious-work-will-be-done-at-home

बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा है कि किसी भी जगह पर कोई भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। रमजान के महीने में भी सभी धार्मिक कार्य अपने घर में ही करना होगा। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन अक्षरशः होना चाहिए।

दरअसल, रमजान का पवित्र महीना 24 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इसमें मुस्लिम समाज द्वारा रोजा रखने के साथ विभिन्न मस्जिदों में आयोजित तराबी में भाग लिया जाता है। कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए सभी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक व अन्य अवसरों पर भीड़ नहीं लगाने के निर्देश शासन स्तर से प्राप्त है।

ऐसे में उन्होंने सभी एसडीएम और सीओ को निर्देश दिया है कि संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्र में स्थित मस्जिद के प्रबंधक/धर्मगुरुओं के साथ समाज के प्रभावशाली व्यक्तियों संग बैठक कर लें। यह अपील करें कि कहीं भी कोई भीड़ नहीं होनी चाहिए। नगर क्षेत्र बलिया में यह कार्रवाई नगर मजिस्ट्रेट और सीओ के सिटी स्तर से होगी।

सभी थाना क्षेत्रों में भी थानाध्यक्ष यह बैठक करना सुनिश्चित करेंगे। इसका उद्देश्य यही है कि कोई भी धार्मिक कार्य सभी लोग अपने घर से करें, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन हो, इसके प्रति जागरूक किया जाए।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3