इस महिला एसडीएम नें गांव की महिला बन किराना दुकानदारों की कालाबाजारी को पकड़ा

femal-sdm-caught-black-marketing-of-grocery-shoppers-by-becoming-village-women
TPT


लखनऊ। अधिकारियों का एक बड़ा वर्ग ऐसा भी है, जो दिन-रात कानून व्यवस्था बनाने से लेकर आम जनमानस की सुविधाओं का अभी ध्यान रख रहा है। ऐसे ही कुछ उदाहरणों में से एक हैं एसडीएम पल्लवी मिश्रा मोहनलालगंज, लखनऊ। पल्लवी मिश्रा ने लॉकडाउन के दौरान राशन की दुकान, किराना स्टोर का अनोखे अंदाज में निरीक्षण किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आम जनता से कोई मनमानी कीमत न ली जा रही हो।

गरीब और मजबूर लोगों से कोई आटा, दाल, चावल, तेल आदि रोजमर्रा की वस्तुओं की ज्यादा कीमत न वसूले। इसके लिए एसडीएम पल्लवी मिश्रा ने वेष बदलकर चप्पल, और पुराने कपड़े पहनकर आम लोगों के साथ दुकान की कतार में शामिल हो गईं।


वह किसी की पहचान में न आएँ, इसके लिए उन्होंने राशन की दुकान पर घूँघट भी ओढ़ा। रिपोर्ट्स के अनुसार, एसडीएम पल्लवी मिश्रा ने बताया कि कई दुकानदार एमआरपी से पाँच या दस रुपए ज्यादा पर वस्तुएँ बेच रहे थे। ग्रामीण इलाकों में दुकानें कम होने के कारण इन सभी को चेतावनी दी गई हैं कि इसके बाद दोबारा ऐसे ही किसी और तहसील के अधिकारी से जाँच कराई जाएगी। 

इसके बाद उन्होंने बीस दुकानदारों को नोटिस भी दिया है।
इसके साथ ही उन्होंने इलाके की करीब 30 दुकानों की जाँच की और उनसे 'कच्चे और पक्के' बिल जैसी शिकायतों पर भी जानकारी इकट्ठी की। 
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3