पांच अप्रैल को रात 9 बजे अपने घर के दरवाजे पर करें उजाला


light-up-your-doorstep-at-nine-pm-on-april-five
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (TPT)


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो संबोधन में देशवासियों से कहा, 'कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लॉकडाउन के आज 9 दिन हो रहे हैं, इस दौरान आपलोगों ने जिस तरह से अनुशासन का परिचय दिया है, वह अभूतपूर्व है। आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वह आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया, आज कई देश इसे दोहरा रहे हैं। 

यह भाव प्रकट हुआ कि देश एक होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ सकता है। पीए मोदी ने कहा, 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है। इस सामूहिक शक्ति की भव्यता की अनुभूति करना आवश्यक है। जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप है। इस कोरोना संकट से जो अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे हमें दूर करना है। 


इसे पराजित करने के लिए हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है। इसलिए इस रविवार, 5 अप्रैल को कोरोना के अंधकार को चुनौति देनी है। 130 करोड़ देशवासियों की महशक्ति का जागरण करना है। संकल्प की नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। 

घर की सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दिया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा। मेरी एक और प्रार्थना है, किसी को भी कहीं भी इकट्ठा नहीं होना है।'


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3