बलिया: जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध की मौत

corona-suspected-died-in-district-hospital
TPT


बलिया। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध की बुधवार की सुबह मौत हो गई। इससे हड़कम्प मच गया। अस्पताल प्रशासन ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही सैंपल जांच के लिए गोरखपुर भेजा है। 


उभांव थाना क्षेत्र के एक गांव का निवासी 65 वर्षीय वृद्ध राजस्थान में मछली मारने का कार्य करता था। लॉकडाउन में उसका काम बंद होने पर वह वहीं फंस गया। प्रशासनिक मदद नहीं मिलने के बाद वृद्ध अपने क्षेत्र के सात अन्य लोगों के साथ पैदल ही घर की ओर चल दिया। मंगलवार की शाम सभी गांव पहुंचे। इस बीच उक्त वृद्ध की तबीयत बिगड़ने लगी। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार जितेंद्र सिंह ने एम्बुलेंस से वृद्ध को जिला अस्पताल भेजवाया। वही, साथ आए सातों लोगों को क्वारन्टीन सेंटर भेज दिया गया। 


जिला अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने वृद्ध का इलाज शुरू कर दिया। वृद्ध को तेज बुखार व खांसी के साथ ही सांस लेने में परेशानी थी। कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण को देखते हुए वृद्ध को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान बुधवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। 

अस्पताल प्रशासन ने वृद्ध के शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाते हुए स्वास्थ्य विभाग की रेपिड रिस्पॉन्स टीम को घटना से अवगत करा दिया। सूचना पर पहुंची टीम ने सेम्पल लेकर उसे जांच में गोरखपुर मेडिकल कालेज भेज दिया। सीएमएस डॉ. बीपी सिंह के अनुसार वृद्ध पहले से टीबी का मरीज था। उसे बुखार, खांसी के साथ सांस लेने की परेशानी थी।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3