बलिया में दुर्जनपुर व परसिया के साथ अब आठ हॉटस्पॉट जिलाधिकारी ने दिया यह निर्देश

- जिलाधिकारी ने सम्बंधित एसडीएम को जोनल व एडीओ पंचायत को सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किया
eight-hot-spot-in-ballia-dm-gave-this-direction
TPT

बलिया। जिले के रेवती ब्लॉक के दुर्जनपुर व रसड़ा ब्लॉक के परसिया गांव निवासी दो लोगों में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने दोनों गांवों को कण्टेन्मेंट जोन घोषित करते हुए सील करा दिया है। दोनों गांवों के साथ अब जिले में आठ हॉटस्पॉट केंद्र हो गया है।

जिलाधिकारी ने हॉटस्पॉट ग्राम पंचायत परसिया के लिए एडीओ पंचायत रसड़ा जेपी पांडे को तथा दुर्जनपुर के लिए एडीओ पंचायत बैरिया योगेश चौबे को सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किया है। दोनों क्षेत्र के एसडीएम जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में काम करेंगे। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट ब्लॉक स्तर से आवश्यकतानुसार बैरिकेडिंग, आवश्यक चीजों की होम डिलीवरी के माध्यम से आपूर्ति, साफ सफाई व सेनेटाइजेशन की व्यवस्था अधिकारियों कर्मचारियों से समन्वय बनाकर सुनिश्चित कराएंगे।

उन्होंने एक बार फिर दोहराया है कि हॉटस्पॉट के सम्बंध में यह व्यवस्था है कि जहां कोरोना पॉजिटिव के एक केस होंगे, वहां एक किमी का एरिया कण्टेन्मेंट जोन होगा। जहां एक से अधिक मरीज होंगे वहां तीन किमी का कण्टेन्मेंट जोन व दो किमी दूर का बफर जोन होगा। कण्टेन्मेंट जोन में आवश्यक सामग्री आपूर्ति, मेडिकल टीम व सेनेटाईजेशन टीम के अलावा अन्य किसी प्रकार की अनुमति नहीं होगी। हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में तभी परिवर्तित होगा जब 28 दिन तक कोई संक्रमण का केस प्राप्त नहीं होगा।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3