बलिया: नीचे तक लटकते तार दे रहे हैं खतरे को दावत

  • आदर्श नगरपंचायत सिकन्दरपुर के मोहल्ला (बड्ढा दरगाह स्थित) मुड़ियापुर मुख्य गेट के समीप लगे ट्रांसफार्मर से निकल कर जाने वाला 440वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार के जरूरत से ज्यादा नीचे होनें के कारण आए दिन अनचाहे खतरे को दावत दे रहा है।
ballia-breaking-niche-tak-latakate-vidut-tar-khatrnak
फोटो: the panel times

बलिया, ब्यूरो (इमरान खान)। नगर पंचायत सिकन्दरपुर में झूलता हुआ बिजली तार लोगों के लिए खतरे का संकेत बनने लगा है। शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्यवाही। इस संबंध में बिजली विभाग को मालूम है फिर भी कर्मचारी उदासीन बने हुए हैं। आदर्श नगरपंचायत सिकन्दरपुर के मोहल्ला (बड्ढा दरगाह स्थित) मुड़ियापुर मुख्य गेट के समीप लगे ट्रांसफार्मर से निकल कर जाने वाला 440वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार के जरूरत से ज्यादा नीचे होनें के कारण आए दिन अनचाहे खतरे को दावत दे रहा है।

वहां से गुजर रहे लोगों को हमेशा खतरा बना रहता है। झुलता तार बड़े हादसे को आमंत्रित कर रहा है लेकिन विभाग बेखबर है। क्षेत्र में ज्यादातर खंभों पर तार झूलते रहते हैं। नंगे तार अधिकतर लोगों के छतों से सटे पड़े हैं। ऐसे में खतरे की कल्पना करना सहज है। बिजली विभाग की लापरवाही से क्षेत्र में कई व्यक्ति, मवेशियों आदि की मौत बिजली प्रवाहित तार के चपेट में आने से होती रहती है मगर विभाग अब तक चुप है। कहीं तार झुलता दिखाई देता है तो कहीं खंभे जर्जर है लेकिन इसी लाईन से बिजली का संचालन किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ समीप में ही लगे ट्रांसफार्मर के बगल में। एक और चबूतरा आधा अधूरा बना कर छोड़ दिया गया। जिसको अभी तक विभाग द्वारा कंप्लीट नहीं करवाया गया। अगर ट्रांसफार्मर जल जाए तो दूसरा ट्रांसफार्मर लगाने में काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3