कोरोना वायरस के मामले में बलिया बेहतर स्थिति में, कुल 59 में 49 ठीक होकर जा चुके हैं घर


कोरोना वायरस के मामले में जनपद काफी बेहतर स्थिति में है। यहां कुल पॉजिटिव केस 59 थे, जिनमें 49 ठीक होकर घर जा चुके हैं। -DM
ballia-in-better-condition-in-case-of-corona-virus-forty-nine-out-of-total-fifty-nine-have-gone-home

बलिया। कोरोना वायरस के मामले में जनपद काफी बेहतर स्थिति में है। यहां कुल पॉजिटिव केस 59 थे, जिनमें 49 ठीक होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में मात्र दस एक्टिव केस हैं। राहत की बात है कि एकाध को छोड़ किसी भी मरीज में कोई लक्षण नहीं था। रिकवर रेट बेहतर रहा और अब तक कोई जनहानि नहीं हुई। यह जानकारी गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने दी।

डीएम ने कहा कि अभी साढे तीन सौ जांच की रिपोर्ट आनी बाकी है। अगर आगे भी कोई पॉजिटिव आता है तो इसके लिए हमारी मेडिकल टीम तैयार है। यह भी सौभाग्य की बात रही कि एक एलटी को छोड़ जिले का कोई भी कोरोना योद्धा इसकी चपेट में नहीं आया। यह हम सबकी जागरूकता व सतर्कता की देन है। 
डीएम ने बताया कि जिले में कुल हॉटस्पॉट की संख्या 43 हो गयी थी। इनमें 5 व 7 जून को जहां मरीज मिले थे, उन गांवों में दोबारा मरीज नहीं मिलने पर हॉटस्पॉट खत्म कर ग्रीन जोन में परिवर्तित कर दिया गया है। रेवती के भैंसहा गांव में दोबारा मरीज मिलने पर वहां कन्टेनमेंट जोन बना रहेगा। नगरीय क्षेत्र के आसपास जैसे अमृतपाली व तिखमपुर में पॉजिटिव केस का मिलना चिताजनक है। इसके लिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। 

हमारा पूरा प्रयास है कि इसका प्रसार नहीं हो, लेकिन इसमें आम जनता का सहयोग सबसे ज्यादा जरूरी है। कहा कि पहली जून तक जिले में प्रवासी लोगों के आने का सिलसिला जारी था। उनका 21 दिन का होम क्वारांटाइन पीरियड 22 जून को पूरा होगा। ऐसे में यह जरूरी है कि 22 जून तक विशेष सावधानी बरतें। 

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3