बिहार: सीटीईटी दिसंबर पास अभ्यर्थियों ने गांधी मैदान में किया प्रदर्शन


bihar-breaking-nios-dled-pass-candidates-in-devembet-riot
प्रदर्शन करते अभ्यर्थी

पटना सीटीईटी दिसंबर पास अभ्यर्थियों ने सोमवार को गांधी मैदान गेट 12 के पास प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शिक्षा मंत्री से मिलने की बात कही। फिर से शुरु हो रही शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया में मौका देने का किया मांग।


प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार जुलाई पास सीटीईटी अभ्यार्थी को पुनः शुरू हो रही शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में मौका दे रही है। फिर दिसंबर में पास सीटीईटी अभ्यार्थियों को इस प्रक्रिया में भाग लेने से क्यों रोका जा रहा है। कहा कि हमारी संख्या भी काफी कम है। लेकिन फिर भी सरकार हमें मौका नहीं दे रही है। दिसंबर सीटीईटी अभ्यार्थियों में से कुछ अभ्यार्थियों की उम्र काफी अधिक है। वहीं बिहार सरकार शिक्षक की बहाली 5 से 7 वर्षों के अंतराल पर निकालती है। ऐसे में हमें भी इस नियोजन प्रक्रिया में भाग लेने का मौका मिलना चाहिए।


कहा कि इतनी बड़ी बहाली में यदि 5,000 लोगों को अभी समय नहीं देकर बाहरी राज्यों के अभ्यार्थियों को जगह दिया जाएगा तो यह राज्य के साथ और राज्य के अभ्यार्थियों के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा। कहा कि आज हमने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया गया है ।सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी तो उग्र प्रदर्शन होगा।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3