गंदी राजनीति का शिकार हुआ सुदीष्टि बाबा पशु मेला


  •  सरकारी भूमि में लगने वाले सुदीष्टि बाबा का पशु मेला चढ़ा गन्दी राजनीति की बलि बेदी पर।
gandi-rajniti-ka-shikar-hua-sudisti-baba-mela
फोटो: the panel times

बलिया, ब्यूरो (इमरान खान)। हप्ते भर पहले से चर्चा में आये सुदीष्टि बाबा पशु मेला की सरकारी जमीन पर  सरकारी रखवालो ने वर्षो पहले गलत तरीके से गलत 100 लोगो का नाम दर्ज कर दिया और किसी को भनक तक नही लगी । जब कि बैरिय विधान सभा की क्रांतिकारी धरती से  आज सरकार मंत्री की हैसियत से द्वाबा की  बेटी स्वाति सिंह ,विधायक सुरेन्द्र  सिंह और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह हैं।

योगी सरकार द्वारा बनाये गए भूमाफिया सेल पूरी ताकत से काम कर रहा है परंतु इस विषय को हवा देने वाले आज तक उस पोर्टल पर दर्ज नही कराये इस प्रकरण को। जमीन की नवैयत किसने बदली कब बदली  उसके विरुद्ध कार्यवाही  कब तक होगी इस विषय पर बल नही दिया जा रहा वल्कि कोई  गलत काश्तकारों से रजिस्ट्री कराने में व्यस्त तो कोई राजनीति की रोटी सेकने में।
सचाई तो यही है बैरिया के ऐतिहासिक पशु मेला पर लग रहे ब्रेक को रोकने के लिए कारगर प्रयास अभी तक नही किये गए। बैरिय विधायक सुरेन्द्र सिंह कल तक सांसद वीरेंद्र सिंह के भांजे को टारगेट कर चल रहे थे जो अब शिथिल होते हुए 100 लोगो को दोषी मान रहे है ।सवाल मानने और नही मानने का नही मेला के अस्तित्व को बचाने का है।

10 जून को विधायक सुरेन्द्र ने जिलाधीकारी से मिलकर सारी जानकारी दी ।कमेटी बनने की बात तय हुई पर यह कमेटी कही दुबे छपरा के तट बन्ध की भांति गंगा की धारा में काज के टुकड़ों की भांति बह तो नही जाएगी। अब तक स्वाति सिंह के तरफ से इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नही दी गयी है तो वही बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे पर लग रहे आरोप को सिरे से खारिज कर मेले की जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त कराने की नींव नही रखी गयी । अब सोचिए क्या बचेगा ऐतिहासिक मेला।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3