सरकार और बेसिक शिक्षा विभाग से न्याय की गुहार लगा रहे हैं सैकड़ों चयनित अभ्यर्थी

hundreds-of-selected-candidates-are-pleading-for-justice-from-government-and-basic-education-department
फोटो:the panel times


लखनऊ बेसिक शिक्षा विभाग में 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के सैकड़ों चयनितृ अभ्यर्थी 2 दिन से बेसिक शिक्षा निदेशालय में डेरा डाले हुए हैं। सरकार और बेसिक शिक्षा विभाग से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। उनका कहना है कि साइबर कैफे और परिषद की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के सर्वर की कमी से उनके आवेदन पत्र में त्रुटियां दर्ज हुई हैं।

उनके मूल अभिलेखों का सत्यापन कर आवेदन की त्रुटियों को दूर करने का मौका दिया जाना चाहिए। बेसिक शिक्षा परिषद के ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में सर्वर के बार-बार फेल होने और साइबर कैफे के इंटरनेट कनेक्शन में समस्या की वजह से उनके आवेदन पत्र में त्रुटियां दर्ज हैं।


बताया कि इससे पहले 98,500 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में भी इसी तरह की गलतियों को सुधारने का मौका दिया गया था। अतः उन्हें शपथ पत्र के आधार पर आवेदन पत्र की गलतियां सुधार करने का मौका दिया जाए।


ऑनलाइन आवेदन करते समय अभ्यर्थियों ने जो प्राप्तांक और पूर्णांक दर्ज किए हैं। वह उनके वास्तविक अंकपत्र से मेल नहीं खाते हैं। कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जिनके मूल अंकपत्र में दर्ज प्राप्तांक से कम प्राप्तांक आवेदन पत्र में दर्ज बताए जा रहे हैं। यह सर्वर की कमी है या साइबर कैफे के इंटरनेट कनेक्शन की समस्या से हुआ है। इससे अभ्यर्थी वाकिफ नहीं हैं, लेकिन इसे सुधार करने की मांग की जा रही है।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3