भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने सदस्यता एवं नवीनीकरण का नया मानक बनाया

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने सदस्यता एवं नवीनीकरण का नया  मानक बनाया। नए पुराने सभी सदस्यों के लिए नया मानक अनिवार्य किया गया ।
new-guideline-for-the-member-of-bhartiy-rastriy-patrkar-mahasangh


प्रयागराज। देशभर के सम्मानित संपादकों पत्रकारों और पत्रकार संगठनों के हितों की रक्षा के लिए कृत संकल्पित संगठन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ   ने   अपनी सदस्यता एवं नवीनीकरण का नया मानक बनाया है जो तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि महासंघ की केंद्रीय संचालन समिति द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अब जितने भी नए पुराने सदस्य हैं सबको अपने संबंधित समाचार पत्र अथवा चैनल द्वारा दिए गए परिचय पत्र,  अधिकार पत्र अथवा नियुक्ति पत्र की छाया प्रति सदस्यता फार्म के साथ अनिवार्य रूप से लगानी आवश्यक है।

इसी क्रम में पुराने सदस्यों के नवीनीकरण के लिए भी पूर्व निर्धारित मानक के अनुसार उन्हें अपने संबंधित समाचार पत्र व चैनल में महासंघ की एक खबर प्रकाशित व प्रसारित  करनी  अनिवार्य कर दी गई है, जो वर्ष भर में एक भी समाचार प्रकाशित अथवा प्रचारित नहीं कर पाएगा उसका नवीनीकरण नहीं किया जाएगा। इसी प्रकार नए पुराने सभी सदस्यों से आग्रह किया गया है कि वह कृपया अपने तहसील व जिला अध्यक्ष के माध्यम से अपने संबंधित समाचार पत्र अथवा चैनल के द्वारा दिए गए परिचय पत्र मनोनयन पत्र अथवा नियुक्ति पत्र की छाया प्रति केंद्रीय कार्यालय को प्रस्तुत करें। यहां यह बात उल्लेखनीय है कि बीमा योजना के लिए उपरोक्त शर्तें अनिवार्य मानी गई थी। इसलिए यह बदलाव किया गया है आगामी 15 जुलाई को 21 वें स्थापना दिवस के अवसर पर अपने सक्रिय और समर्पित सदस्यों पदाधिकारियों को बीमा का  बांड वितरित किया जाएगा। 

बीमा के लिए आवश्यक दस्तावेज सभी जिला अध्यक्षों के माध्यम से मंगाए जा रहे हैं, जो किसी भी दशा में 30 जून तक अनिवार्य रूप से केंद्रीय कार्यालय में जमा हो जाना चाहिए। विशेष जानकारी के लिए जिला अध्यक्ष अथवा प्रांतीय अध्यक्ष केंद्रीय कार्यालय के संपर्क में निरंतर रहें और वह अपने अपने संबंधित जिलों व तहसीलों में प्रत्येक सदस्यों से संपर्क करके उपरोक्त दस्तावेजों को संकलित करने में सक्रिय हो जाएं। गौरतलब है कि महासंघ ने पत्रकारिता दिवस के अवसर पर 251 पत्रकारों साहित्यकारों और कवियों को कलम सम्मान से सम्मानित किया था। 

देशभर में फैले 5000 से अधिक सदस्यों के लिए महासंघ कुछ नई योजनाएं आगामी वर्ष में लेकर आ रहा है, जिसकी रूपरेखा स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सुनिश्चित की जाएगी।  महासंघ द्वारा प्रतिवर्ष दिए जाने वाले नामित सम्मान एवं लेखनी सम्मान की घोषणा भी 15 जुलाई को की जाएगी।
मथुरा प्रसाद धुरिया
प्रांतीय अध्यक्ष
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश
मो.- 9415627106, 9628675999
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3