छठे चरण के प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू


आवेदन प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता बरतने के निर्देश प्राथमिक निदेशक ने दिये हैं। करीब 10 हजार नियोजन इकाइयों के समक्ष यह आवेदन दिये जाने हैं।
the-process-of-application-for-the-sixth-phase-primary-teacher-planning-starts

पटना। शिक्षा विभाग की तरफ से संशोधित शेड्यूल के मुताबिक छठे चरण के प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जून से शुरू हो गई है। आवेदन प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता बरतने के निर्देश प्राथमिक निदेशक ने दिये हैं। करीब 10 हजार नियोजन इकाइयों के समक्ष यह आवेदन दिये जाने हैं।


एनआइओएस से 18 माह के सेवाकालीन उन डीएलएड धारकों के आवेदन ही मान्य किये जायेंगे, जिन्होंने जुलाई में डिग्री व सीटीइटी परीक्षा उत्तीर्ण की है। प्राथमिक निदेशक डॉ रणजीत कुमार सिंह ने साफ कर दिया है कि सभी नियोजन इकाइयों की तरफ से आवेदकों को पावती देनी होगी। सबसे अहम यह भी है कि अगर कोई आवेदक किसी विशेष वजह से आवेदन के लिए पंचायत नहीं पहुंच पा रहा है, तो उसका आवेदन ब्लॉक स्तर पर लिया जायेगा, ताकि वह आवेदन से वंचित न रह जाये। ब्लॉक स्तर पर इसके लिए अलग से काउंटर बनाये गये हैं।

शेड्यूल के पालन के लिए भी नियोजन इकाई को हिदायत दी गयी है। कहा कि अगर किसी नियोजन इकाई ने शेड्यूल का पालन नहीं किया, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। आवेदन पत्र प्राप्त करने की तिथि 15 जून से 14 जुलाई तक रखी गयी है। इधर नियोजन इकाइयों ने मेरिट लिस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। निर्देशित किया गया है कि सभी रिक्तियां एनआइसी की वेबसाइट पर डाल दी जाएं। 
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3