यूपी बोर्ड: हाईस्कूल और इंटर का परिणाम आज

सूत्रों के अनुसार परिणाम में कोई बड़े उलटफेर के आसार नहीं है। कुछ ही घंटों में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा लखनऊ में नतीजों की घोषणा करेंगे।
up-board-result-announced-today

प्रयागराज। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे upmsp.edu.in , upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर जारी किया जाएगा। इस बार का परिणाम पिछले साल की तरह ही फीलगुड वाला रहने के आसार हैं। सूत्रों के अनुसार परिणाम में कोई बड़े उलटफेर के आसार नहीं है। कुछ ही घंटों में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा लखनऊ में नतीजों ( up board high school and intermediate result 2020 ) की घोषणा करेंगे। 

इसी के साथ परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो जाएगा। इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षा एक साथ 18 फरवरी को शुरू हुई थीं। 10वीं की परीक्षा 3 मार्च जबकि इंटर की परीक्षा 6 मार्च को समाप्त हुई थी। इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मूल्यांकन कार्य बाधित हुआ। इसलिए परीक्षा परिणाम एक माह देरी से जारी हो रहा है।

इस बार छात्र-छात्राओं को पहली बार डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट देने जा रहा है। परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट तो अपलोड कर दिया जाएगा। लेकिन सचिव नीना श्रीवास्तव के डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट अपलोड होने में दो-तीन का समय लगेगा।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3