ब्रेन की सर्जरी के दौरान महिला बनाती रही पकौड़े


  • महिला ने ढाई घंटे चले ऑपरेशन के दौरान 90 ऑलिव एपरीटिफ्स यानी पकौड़ें बना डाले। डॉक्टरों ने सर्जरी के दौरान महिला को जगने के लिए इसलिए कहा था क्योंकि ऐसे ऑपरेशन में अक्सर मरीज को पैरालिसिस का अटैक आ जाता है। 

women-make-dumplings-during-brain-surgery

इटलीइटली के एंकोना में जब डॉक्टर दिमागी बीमारी से पीडि़त एक महिला के ब्रेन की सर्जरी कर रहे थे, उस समय महिला एपरीटिफ्स (इटैलियन पकौड़े) बना रही थी। इटली के एंकोना में 60 साल की महिला को दिमाग में बीमारी थी। डॉक्टरों ने कहा कि ऑपरेशन करना होगा। लेकिन शर्त ये थी कि मरीज को जागते रहना होगा।

अजींडा ओसपेडाली रियूनिटी हॉस्पिटल के न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के डॉ रॉबर्टो ट्रिगनानी ने ये ऑपरेशन किया। उन्होंने महिला से कहा कि जब तक हम ऑपरेशन करेंगे तब तक आपको जगना होगा। महिला ने कहा कि वो जगेगी लेकिन अपने तरीके से। महिला ने ढाई घंटे चले ऑपरेशन के दौरान 90 ऑलिव एपरीटिफ्स यानी पकौड़ें बना डाले। डॉक्टर ट्रिगनानी ने बताया कि हमारी टीम ये देखती रही कि पेशेंट पकौड़े बना रही हैं या नहीं।
डॉक्टरों ने सर्जरी के दौरान महिला को जगने के लिए इसलिए कहा था क्योंकि ऐसे ऑपरेशन में अक्सर मरीज को पैरालिसिस का अटैक आ जाता है। जगकर काम करते रहने से मरीज को पैरालिसिस का अटैक आने की आशंका बेहद कम हो जाती है।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3