पेंड़ से बांधकर युवक को जिंदा जलाया ग्रामीणों ने किया बवाल

yuwak-ko-ped-se-badhkar-jinda-jalaya
TPT

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जनपद के फतनपुर थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में सोमवार देर रात 22 वर्षीय युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया गया। इस वारदात से गुस्साएं मृतक के परिजनों ने ग्रामीणों संग जमकर बवाल काटा। आक्रोशितों ने पथराव और तोड़फोड़ के बाद पीआरवी वाहन व थाने की जीप जला दी। ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर पुलिस कर्मियों ने भागकर अपनी जान बचायी। 

सूचना पाकर कई थानों की फोर्स के साथ एसपी घटनास्थल पर पहुंचे। गांव में तनाव को देखते हुए एसपी ने पीएसी बल को तैनात कर दिया। फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजैनी गांव निवासी 22 वर्षीय अंबिका प्रसाद पटेल का अधजला शव देर रात गांव के ही स्कूल के पास बने बाग में पड़ा मिला। बेटे का शव देखकर घरवालें और ग्रामीण आक्रोश में आ गये। 

इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर ग्रामीणों ने अपना आपा खो दिया और पुलिस टीम पर पथराव शुरु कर दिया।  ग्रामीणों के बवाल की सूचना पाकर एसपी कई थानों की फोर्स और पीएस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।
एसपी ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में पता चला है कि मृतक अंबिका पटेल अपने ही गांव की एक युवती से प्रेम करता था। इनके प्रेम प्रसंग को लेकर दोनों परिवार में कई बार झगड़ा हो चुका है। हाल में ही युवती का चयन पुलिस​ विभाग में सिपाही के पद पर हो गया और वह इस वक्त कानपुर जिले में तैनात है। कुछ दिन पहले मृतक ने अपनी प्रेमिका का वीडियो वायरल कर दिया था। इस मामले में युवती के परिजनों ने अंबिका के खिलाफ फतनपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। 

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर घर आया था। आज उसकी अज्ञात बदमाशों ने जिंदा जलाकर हत्या कर दी। उसकी हत्या किसने की है इस मामले की जांच की जा रही है जल्द ही खुलासा किया जायेगा।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3