फर्जी डिग्री मामले में आदेश न मानने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

फर्जी डिग्री मामले में आदेश न मानने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश। बीईओ नहीं कर रहे एफआईआर व वेतन रिकवरी के आदेश। आगरा विवि फेक डिग्री मामला।
order-of-fir-on-fake-degrer

आगरा। बेसिक शिक्षा विभाग में शासन तक का आदेश खण्ड शिक्षा अधिकारी भी नहीं मानते। विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह सामने आया है। सुश्री कुमार डा बीआर अम्बेडकर विवि की फर्जी डिग्री मामले की समीक्षा रोजाना मंडलवार कर रही हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी है कि निर्देशों के बाद भी खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्रवाई करने में लापरवाही बरत रहे हैं।


निर्देशों का पालन न करने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव निदेशालय से मांग लिया गया है। 29 जून से शुरू हुई इस समीक्षा में रेणुका कुमार आधा दर्जन मंडलों से बात कर चुकी हैं। इस विवि से फेक व टेम्पर्ड डिग्री लेकर 2823 अभ्यर्थी शिक्षक बने हैं। इसकी जांच 2018 से चल रही है लेकिन विभागीय अधिकारियों के लचर रवैये के कारण इस पर कार्रवाई धीमी है। विभागीय निदेशक सवेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि समीक्षा के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने अवगत कराया है कि खण्ड शिक्षा अधिकारी निर्देशों के बाद भी चिह्नित शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर करने और उनसे वेतन रिकवरी करने में कोताही बरत रहे हैं। 

यदि निर्देशों के बाद भी यह स्थिति है तो ये स्वीकार्य नही हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों में तुंरत एफआरईआर दर्ज तक वेतन रिकवरी के लिए आरसी 3 जुलाई तक जारी की जाए। ऐसा न करने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव निदेशालय भेजा जाए।
Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3