Ballia: बकुल्हा नई बस्ती में लगी आग एक महिला जिंदा जली



लाखों का हुआ नुकसान सैकड़ो लोग आए  खुले आसमान के नीचे

नही पहुँचा है प्रशासन से कोई सहायता, फायर ब्रिगेड भी मौके से नदारद


बलिया। बैरिया स्थानीय थाना क्षेत्र के बकुल्हा नई बस्ती में गुरुवार को दोपहर बाद लगभग एक बजे अचानक आग लग जाने से एक दर्जन रिहाईसी मड़हे जलकर राख हो गए वही इस आगलगी में एक महिला जिंदा जल मरी जबकि दो बाइक, एक दर्जन साईकल, लाखों रुपये मूल्य के सोने - चांदी के गहने, आभूषण, खाद्यान्न, कपड़े सहित सबकुछ जलकर खाक हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कृष्णा बिंद के घर अचानक आग की लपटें उठने लगी और उनका रिहायशी मड़हा धू-धू कर जलने लगा इस आग की लपटों की चपेट में राजेंद्र बिंद, रामजतन बिंद, बचन बिंद, रघु बिंद, सगुल बिंद सहित एक दर्जन लोगों के रिहायसी मड़हे सहित सबकुछ जलकर राख हो गया है करीब 200 लोग खुले आसमान के नीचे आ गए हैं आग लगी की सूचना पर मौके पर पहुंचे भाजपा के मंडल अध्यक्ष मंटू प्रसाद बिंद ने मौके से फायर ब्रिगेड व एसडीएम को आग लगी की सूचना दी सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक पूरी बस्ती जलकर खाक हो चुकी थी। 

एसडीएम ने मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल मोतीलाल को नुकसान का जायजा लेने के लिए भेजा था। इस अग्निकांड में मृतका सीतादेवी (60) अपने घर से सामान निकाल रही थी तब तक आग की लपटों में गिर गई और उनका घर में ही आग से जलकर मौत हो गई मृतका के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया।

सीता देवी के मृत्यु के बाद पूरे परिवार पूरे गांव में कोहराम मच गया परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है इन अग्नि पीड़ितों का आशु पोछने के लिए मन्टू बिंद के अलावा किसी भी दल का कोई नेता या कार्यकर्ता मौके पर नही पहुँचा है। मंटू बिंद ने जिलाधिकारी से तत्काल राहत सामग्री,तिरपाल, खाद्यान्न व अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है।




Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3