महाशिवरात्रि पर्व को लेकर उभाँव थाना प्रांगण में एसडीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक किया गया

 


@उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड (बलिया) महा शिवरात्रि पर्व को लेकर उभांव थाना के प्रांगण में शांति समिति की बैठक एसडीएम सर्वेश कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान उपस्थित लोगों ने शिवरात्रि पर्व के अवसर पर मंदिरों में होने वाले भीड़ भाड़ स्थल पर पुलिस बल की निगरानी होने की बात कही। एसडीएम ने नगर और ग्रामीण क्षेत्रों के शिव मंदिरों की जानकारी ली चौकी प्रभारी  आर0के0 सिंह ने एसडीएम महोदय को जानकारी देते हुए कहा कि नगर में स्थित तीन मंदिरों पर शिव पूजा के लिए शिव भक्त आते हैं। उनमें बस स्टेशन पर स्थित शिव मंदिर, रेलवे स्टेशन के मानस मंदिर, बिचला पोखरा के मंदिर है। बस स्टेशन के शिव मंदिर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वहां भक्तों की काफी भीड़ होती है। शिव मंदिर के पास मिश्रौली मार्ग सिंगल मार्ग है। इसलिए वहां पर बैरिकेटिंग की व्यवस्था की जाएगी। 

थाना निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र ने  आनन्द मिश्रा यह जानकारी दी की शिवरात्रि पर्व के अवसर पर भीड़भाड़ वाले अन्य मंदिरों पर पुलिस बल की गस्ती व निगरानी रहेगा। शांति समिति में उपस्थित लोगों में बस स्टेशन के उमेश बाबा ने कहा कि इस साल भी शिवरात्रि पर कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसकी जानकारी उन्होंने एसडीएम और थानाध्यक्ष को दी ग्रामीण क्षेत्रों में बनकरा से आए प्रतिनिधियों ने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व पर बनकरा के शिव मंदिर में हर साल की भांति इस साल भी सामूहिक विवाह का कार्यक्रम होगा। जिसमें हजारों की तादाद में भक्त शामिल होंगे। वहां के लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत महिला पुलिस की भी मांग की एसडीएम ने महाशिवरात्रि पर्व पर नगर की जर्जर सड़कों का भी जिक्र किया जिसके विषय में चौकी प्रभारी ने कहा कि चौकिया से तेनुआ  तक सड़क की हालत बहुत खराब है। 

एक्सीडेंट के खतरे हमेशा बने रहते हैं। शिवरात्रि पर्व पर भीड़ भाड़ को देखते हुए एसडीएम ने जेई पीडब्ल्यूडी शिवेंद्र सिंह को निर्देश दिया कि बड़े गड्ढों को भरने का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए। जहां एक्सीडेंट होने का खतरा ज्यादा है उस पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है। जेई ने इस काम को समय रहते पूरा करने का वादा किया। थाना अध्यक्ष ने कहा कि इस दौरान किसी प्रकार की घटना हो तो इसकी जानकारी तत्काल  थाना को दें। इस मौके पर वीडिओ गजेंद्र प्रताप सिंह व नगर और क्षेत्र के तमाम सम्मानित व्यक्ति मौजूद रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3