Ballia: राज्यमंत्री के आवास पर महिलाओं का हंगामा

 


बलिया। प्रदेश के राज्यमंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल के सतनीसराय गोपाल बिहार कालोनी स्थित आवास पर सोमवार को आरटीई के तहत अभिभावकों को मिलने वाले भुगतान की मांग को लेकर कुछ महिलाएं पहुंची थी। मंत्री की ओर से आश्वासन दिया गया और उनके मांगपत्र पर बीएसए को कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया और महिलाएं लौटने लगीं। इसी बीच एक नेता ने महिलाओं वापस बुलाया और महिलाएं अपनी मांग पूरा करने की जिद पर अड़ गईं और हंगामा करने लगीं। सूचना पर पहुंची महिला पुलिस ने चार महिलाओं के साथ ही एक नेता को भी हिरासत में ले लिया। 

पिछले दो वित्तीय वर्ष से यूनिफॉर्म एवं पाठ्य पुस्तक के लिए शासन की ओर से मिलने वाले पांच हजार रुपये की मांग को लेकर दो दर्जन से अधिक महिलाएं राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के आवास पर पहुंची, जहां महिलाओं ने उन्हें अपना आवेदन सौंपा, जिस पर मंत्री ने बताया कि यह केंद्र सरकार की योजना है, फिलहाल सभी योजनाओं की धनराशि रोकी गई है। अब सरकार धनराशि जारी करने का काम कर रही है। यह भी पैसा शीघ्र ही खाते में पहुंच जाएगा। 

उन्होंने पत्रक पर निर्देश देते हुए बीएसए से वार्ता की और डिमांड लेटर बनाकर सरकार को भेजने के लिए कहा। इसके बाद दोबारा उनके आवास पर पहुंची महिलाओं का आरोप था कि पिछले दो वर्ष का बकाया 10 हजार रुपये एक साथ देने का सरकार द्वारा वादा किया गया था और बीएसए की ओर से भी 31 मार्च 2021 के पहले खाते में पैसा भेजने का आश्वासन दिया गया था। शासन द्वारा पैसा भी आ गया, लेकिन हम सबके खाते में पैसा अभी तक नहीं भेजे गए। इससे हमारे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो गई है। 

कोतवाल बालमुकुंद मिश्र ने बताया कि राज्यमंत्री के आवास पर एक नेता के उकसावे पर कुछ महिलाएं हंगामा कर रही थीं। इसमें एक युवक संग चार महिलाओं को हिरासत में लिया गया है। अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3