एसडीएम-सीओ का मुख्य कार्य लॉ एंड आर्डर, पूरी जिम्मेदारी से करेंगे मेंटेन




बलिया। मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने कम्युनिकेशन प्लान को सुदृढ बनाने पर खास जोर दिया। कहा कि कम्युनिकेशन प्लान जितना बेहतर होगा, शांतिपूर्वक चुनाव कराने में उतनी ही आसानी होगी। 

मंडलायुक्त ने तहसीलवार चुनावी तैयारियों की जानकारी सभी एसडीएम से ली। कहा कि नामांकन की अंतिम तिथि तक 107/16 में पाबंद करने की शत प्रतिशत कार्रवाई हो जाए। लोगों को पाबंदी का मतलब भी समझाने के प्रति जागरूक किया जाए। शांति समिति की बैठक में इस बात को बता दिया जाए। चुनाव के दृष्टिगत शस्त्र जमा कराने से सम्बंधित विवरण जाना। संवेदनशील बूथों वाले गांवों में संवेदनशीलता को कम करने के लिए क्या कार्रवाई की गई, इसकी भी समीक्षा की।

बैठक में कमिश्नर श्री पंत ने कहा कि इस पंचायत चुनाव में एसडीएम आरओ-एआरओ के रूप में नहीं रहेंगे। एसडीएम-सीओ के पास मुख्य कार्य लॉ एंड आर्डर मेंटेन रखना है, इसलिए इस पर खास ध्यान देंगे। लगातार गांवों में भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी कदम उठाएं। यह भी कहा कि ऐसे कंडीडेट की लिस्ट सभी एसडीएम-सीओ के पास रहे, जिनका कोई आपराधिक रिकार्ड रहा हो। बाहुबली टाइप के जहां लोग हों, उन गांवों में भी पैनी नजर रखें। मीडिया व सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर भी खास ध्यान दें। यह सुनिश्चित कराएं कि चुनाव के दिन बूथ हर कोई आए और सुगमतापूर्वक अपना वोट देकर चला जाए। अनावश्यक एक भी व्यक्ति बूथ के आसपास भी नहीं होना चाहिए।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3