बलिया में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, वेल्डिंग की दुकान में अवैध हथियार बनाने वाले 3 गिरफ्तार



बलिया। रविवार को असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो बंदूक व भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरणों को बरामद किया है। पुलिस ने दो सगे भाइयों समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि एक फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि सभी के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

एसओ दुबहड़ अतुल कुमार मिश्र ने चेकिंग के दौरान शक के आधार पर घोड़हरा के पास से दो सगे भाइयों अरशद खान उर्फ मिंटू और इरफान खान उर्फ सुनील को हिरासत में ले लिया। छानबीन में उनके पास से अवैध एक दोनाली व एक एकनाली बंदूक के साथ ही 27 कारतूस बरामद हुए। पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि घोड़हरा चट्टी पर स्थित वेल्डिंग की दुकान की आड़ में वो अवैध तरीके से असलहा बनाने का काम करते हैं।

अरशद व इरफान ने बताया कि इस काम में हम लोगों का तीसरा भाई इमरान उर्फ खान उर्फ मुन्ना तथा कारीगर बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के अकबरपुर निवासी हसरत खान भी शामिल है। इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर वेल्डिंग की दुकान पर पहुंची तो इमरान भागने में सफल हो गया, जबकि जवानों ने हसरत को दबोच लिया।

पुलिस ने मौके से अर्द्धनिर्मित तमंचा, रिवाल्वर, चार तमंचा की बॉडी, दो बैरल, तमंचा ट्रेगर, खोखा, हथौड़ी, रेती, आरी, बसुली, छेनी, सड़सी आदि उपकरणों को बरामद किया। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में एसआई शिवकुमार पांडेय, सिपाही सुनिल कुमार, रामआसरे, रामसिंह, विमलेश, राहुल सरोज, साधना यादव आदि थे।

फरार इमरान ही गिरोह का सरगना है। पुलिस के हत्थे दो भाई तो चढ़ गये हैं, लेकिन तीसरा भागने में कामयाब हो चुका है। पुलिस का कहना है कि इमरान पर चार मुकदमें पहले से दर्ज है। इनमें तीन नगर कोतवाली व एक दुबहड़ थाने पर कायम है। चारों मामले आर्म्स एक्ट के हैं। इसका मतलब यह है कि वह असलहा तस्करी लम्बे समय से कर रहा था।







Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3