उपजिलाधिकारी के हस्तक्षेप से समाप्त हुआ अनशन



उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्र के ग्राम सभा कड़ासर लगभग एक सप्ताह से चल रहे  पंचायत भवन  के निर्माण के लिए भूमि विवाद और नाबदान की पानी खोलने की समस्या का  विवाद रविवार को  जमीन की पैमाइश कराने के उपरांत उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता के पहल  पर आमरण अनशन पर बैठे पुजारी आनन्द पाण्डेय को एसडीएम ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।  

रविवार  को कड्सर गांव पहुचे  राजेश गुप्ता से लगाई गुहार पर अधिकारियों ने पैदल चलकर गांव की समस्या को देखा जहाँ काफी महिनों से लगभग 30 घरों  के परिवारों की नबदान बन्द पड़ा देख मुख्य मार्ग पर गन्दगी की अम्बार देखते ही भड़क उठे। स्थिति को देखते ही हल्का लेखपाल अशोक कुमार को इस बंजर भूमि को पटटा निरस्त करने के लिए रिपोर्ट मागीं है तथा जल्द से जल्द खंन्ड विकास अधिकारी गजेंद्र प्रताप सिंह और ग्राम पंचायत प्रधान जयप्रकाश मौर्या से नाली का निर्माण कराकर नबदान खोलने और गन्दगी हटाने को कहा। 

वहीं उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता ने कहा कि सरकार की मन्शा अनुसार कहीं भी ऐसी स्थिति दिखाई देगी वहाँ तुरन्त कार्यवाही और जुर्माना के साथ साथ धरातल पर कार्य किया जायेगा 

इस मौके  पर  तहसीलदार ओम प्रकाश पान्डेय, सीओ रसड़ा शिवनारायण वाइस, नायब तहसीलदार दीपक सिंह, इस्पेक्टर उभांव अवनीश कुमार सिंह, समेत सभी राजस्व निरिक्षक समेत लेखपाल, ग्राम पंचायत प्रधान जयप्रकाश मौर्या,  मिथलेश पान्डेय,हरेराम वर्मा राम अवतार बर्मा श्याम सुंदर वर्मा पूर्व प्रधान मोती चंन्द  वर्मा, प्रदीप, बिहारी, अजय, आदि मौजूद रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3