एसडीएम व औषधि निरीक्षक की छापेमारी से दवा दुकानदारों में हड़कम्प, दुकानें बन्द कर गायब हुए संचालक, पसरा सन्नाटा

 


सिकन्दरपुर, बलिया। उप जिलाधिकारी सिकंदरपुर प्रशांत कुमार नायक व औषधि निरीक्षक सिद्धेश्वर शुक्ल ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से कस्बा स्थित दवा दुकानों का औचक निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों के आने सूचना मिलते ही दवा दुकानदारों में हड़कंप मच गया। धड़ाधड़ मेडिकल स्टोरों के शटर गिरने लगे। इसके चलते बाजार में अफरा-तफरी मच गयी और थोड़ी ही देर में सन्नाटा पसर गया। 
बता दें कि स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के इर्द गिर्द चलने वाले मेडिकल स्टोरों की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। जिस क्रम में आज दोनों अधिकारियों ने छापेमारी की थी लेकिन जैसे ही जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ी दुकानदार दुकानें बंद कर निकल लिए। इस दौरान अधिकारिद्व्य ने एक दर्जन से अधिक दुकानों की जांच की और आवश्यक निर्देश दिए। कतिपय दुकानों पर फार्मासिस्ट अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताई और भविष्य में इसका ख्याल रखने को कहा। साथ ही दुकानदारों से दवाओं की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
निरीक्षण की खबर मिलते ही कस्बा के हॉस्पिटल रोड व बाजार स्थित दर्जनों दवा की दुकानें धड़ाधड़ बन्द हो गईं। खासकर दवा दुकान की आड़ में पैथालॉजी व अल्ट्रासाउंड सेंटर चलाने वाले भी  मौके की नजाकत देख भाग निकले। औषधि निरीक्षक ने बताया कि औचक निरीक्षण की सूचना मिलते ही दुकानदार स्टोर बन्द कर गायब हो गए हैं। पता ही नहीं चल रहा कि कौन वैध और कौन अवैध है। बताया कि दुकान बन्द कर भागने वालों पर कानूनी एक्शन लिया जाएगा। उन दुकानों को चिह्नित किया गया है जल्द ही इन पर नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई की जाएगी। बताया कि क्षेत्र की कुछ दवा दुकानों पर लगातार फार्मासिस्ट के अनुपस्थित रहने की शिकायत मिल रही थी। इसके अलावा दवाओं के बिक्री में भी कुछ जगह अनिमितता की शिकायत है। जिसकी जल्द ही जांच कर आश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर विभागीय लिपिक रवि पाण्डेय भी उपस्थित थे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3