गैस रिसाव से लगी आग, रिहायशी झोपड़ी समेत हजारों का सामना जल कर राख

 


सिकन्दरपुर, बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कठौड़ा में रविवार की रात करीब 10 बजे गैस सिलेंडर में लीकेज की वजह से रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। जब तक परिजन बचाव का उपाय करते तब तक पुरवा हवा का साथ पा आग ने विकराल रुप घारण कर लिया और झोपड़ी धू धू कर जल उठी। उधर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने समझदारी से से गैस सिलेंडर को बाहर कर दिया अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। उधर ग्रामीण जब तक आग पर काबू पाते तब तक उसमें रखा घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो चुका था।

जानकारी के मुताबिक दिनेश गोंड सपरिवार रविवार की शाम को गेहूं की मड़ाई करा रहे थे। मड़ाई कराने के बाद रात करीब 9:30 बजे घर वापस आने पर महिलाएं खाना बनाने लगीं। उसी दरम्यान सिलेंडर में लीकेज की वजह से आग लग गई। गैस की वजह से आग ने चंद मिनटों में ही रौद्र रुप धारण कर लिया। यह देख परिजन चिल्लाने लगे। आवाज सुन मौके पर भीड़ जुट गई लेकिन तब तक आग ने झोपड़ी को पूरी तरह अपनी जद में लिया। इससे उसमे रखा घर गृहस्थी का सारा, 25 हजार नकदी व गेंहू तथा चावल समेत अन्य सामान जल कर राख हो गया। परिजनों की माने तो सिलेंडर में गैस काफी कम था, लिहाजा उसकी आग थोड़ी देर बाद स्वतः ठंडी पड़ गई और कोई बड़ा हादसा नही हुआ। 

बता दें कि बीते 30 अप्रैल को ही क्षेत्र के सिसोटार अंतर्गत सिवानकला में सिलेंडर में आग लगने की वजह से करीब एक दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जल गई थीं और लाखों का नुकसान हुआ था। वहीं घटना के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। उधर गांव के विशाल राजभर व सुखराम राजभर ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर आर्थिक सहयोग और राशन सहित अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई। घटना की सूचना सम्बंधित लेखपाल को दे दी गई है।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3