चौराहे को अतिक्रमण मुक्त कराने निकले जिम्मेदार, फल मंडी और वाहन स्टैंड को किया स्थानन्तरित

 


सन्तोष शर्मा

सिकन्दरपुर, बलिया। मुख्य बाजार और कस्बों को अतिक्रमण मुक्त कराने के क्रम में गुरुवार को दोपहर बाद स्थानीय प्रशासन सड़क पर उतर गया। उप जिलाधिकारी सिकन्दरपुर प्रशांत नायक व सीओ भूषण वर्मा के नेतृत्व में राजस्व व नगर पंचायत के अधिकारी व कर्मचारियों ने स्थानीय बस स्टेशन चौराहे पर सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने का निर्देश दिया। 

उधर सड़क पर किये गए पक्के निर्माण पर एसडीएम ने अतिक्रमणकारियों को आड़े हाथों लिया वहीं नगर पंचायत के जिम्मेदारों को भी जमकर क्लास लगाई और अधिशासी अधिकारी को सम्बंधित लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। उधर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का सख्त रवैया देख बस स्टैंड चौराहा पर अफरा तफरी मच गया। मुख्य मार्ग को अतिक्रमित कर व्यापार व्यवसाय करने वाले अधिकारियों को सामने देख न सिर्फ भीगी बिल्ली बनते दिखे अपितु आनन फानन में सामान भी समेटना शुरू कर दिया। 

इस दौरान फल विक्रेताओं को मुख्य मार्ग से हट कर ठेला लगाने की हिदायत दी गई। बताया कि फल विक्रेताओं के लिए बेल्थरा मार्ग अवस्थित डाकखाना के पास जगह चिह्नित कर दिया गया है। उक्त स्थान को छोड़कर अन्य जगहों पर ठेला लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं चौराहे पर निजी वाहन चालकों की मनमानी और अवैध वाहन स्टैंड को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी ने बताया कि प्राइवेट वाहनों के लिए बलिया मार्ग स्थित गांधी इंटर कालेज के पास वाहन खड़ा करने की अनुमति होगी। उक्त स्थान पर बलिया व बेल्थरारोड की तरफ जाने वाले निजी वाहन खड़ा किए जाएंगे। 

जबकि मनियर रूट के वाहनों को मनियर मार्ग अवस्थित गांधी आश्रम के पास वाहन खड़ा करना अनिवार्य होगा। चेताया कि उक्त आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी अरुण कुमार यादव, अत्ताउल्लाह खान, सुनील वर्मा, पवन वर्मा सहित दर्जनों पुलिस के जवान मौजूद रहे।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3