कोर्ट में खुद को आग लगाकर एसडीएम से जा लिपटा वकील, मचा हड़कंप





जयपुर। राजस्थान में सीकर जिले के एसडीएम न्यायालय में प्रत्येक सुनवाई पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए एक वकील ने बृहस्पतिवार को आग लगा ली। कोर्ट में वकील ने पहले खुद को आग लगाई और फिर जबरन एसडीएम से लिपट गया। इस कारण वहां दहशत फैल गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। बाद में वकील को धक्का मारकर एसडीएम दूर हुए। इस दौरान एसडीएम का हाथ जल गया, उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वकील को भी गंभीर हालत में जयपुर पहुंचाया गया, उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वकील के बैग में एक पत्र मिला है, जिसमें एसडीएम राकेश कुमार द्वारा प्रत्येक सुनवाई पर रिश्वत मांगने की बात कही गई है। 

हंसराज अचानक कोर्ट पहुंचा और खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। इसके बाद हंसराज ने एसडीएम को भी जबरन पकड़ लिया, लेकिन वह उसे धक्का मार कर दूर हो गए। मृतक वकील के छोटे भाई रामकृष्ण ने बताया कि एसडीएम सभी वकीलों से तारीख पर सुनवाई के दौरान रिश्वत मांगते हैं। हमेशा रिश्वत देने से हंसराज परेशान हो गया था। यह बात उसने कुछ दिन पहले स्वजनों को भी बताई थी। 

वहीं, एसडीएम ने बताया कि सुनवाई के दौरान हंसराज एक मुकदमें में तारीख लेकर गया था। कुछ समय बाद ही उसने पेट्रोल छिड़कर कर खुद को आग लगा ली। इसके बाद दरवाजे बंद कर वह एसडीएम न्यायालय में पहुंच गया। पुलिस की जांच में मृतक वकील के बैग में पेट्रोल और कीटनाशक दवा की दो बोतल मिली है। सीकर के पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3