शिवालयों में उमड़ा आस्था का सैलाब



उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना के लिए सुबह से ही भक्तों रेला शिवालयो पर लगा रहा लगा रहा। इस मौके पर क्षेत्र के विभिन्न शिवालयो,बस स्टाप शिव मंदिर, मानस मंदिर रेलवे स्टेशन, हनुमान गढ़ी रेलवे पानी टंकी मंदिर, चौकियों मोड़ शिव मंदिर, समेत विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में भी शिव मंदिर को फूलों से सजाया गया। 

साथ ही सुबह से भगवान भोलेनाथ के दर्शन एवं पूजन के लिए शिवभक्त हाथ में जल एवं थाली लेकर शिव मंदिर में पूजा अर्चना के साथ करने के लिए जाते नजर आए । बहुत ही हर्ष और उल्लास के साथ शनिवार को क्षेत्र के सभी शिव मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की लम्बी कतार लगी रहे। श्रद्धालु नर नारी भगवान भोलेनाथ भांग धतूर बेल पत्र रोड़ी दूध गन्ना बैर इत्यादि का चढ़ावा चढ़ाया बाबा भोलेनाथ के एक दर्शन पाने के लिए भक्त घंटों लाइन में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार कर। 

यही बाबा भोलेनाथ के पास पहुंचते ही लोगों ने रूद्र अभिषेक जलअभिषेक किया। इस मौके पर भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया था।जगह-जगह पुलिस प्रशासन मुस्तैद नजर आए। वह उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा व सीयर पुलिस चौकी के प्रभारी चौकी इंचार्ज देवेंद्र कुमार नगर व ग्रामीण क्षेत्रों  के सभी शिववालों पर गश्त करते नजर आए।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3