Ballia: पुलिस मुठभेड़ में बालक का हत्यारा गिरफ्तार



बलिया : सुखपुरा थाना क्षेत्र के हनुमानगंज में बालक की हत्या कर पोखरे में फेंक देने की गुत्थी सुखपुरा पुलिस व स्वाट टीम ने बालक के शव मिलने के सातवें दिन बुधवार को सुलझा दिया। 

बालक की हत्या में शामिल आरोपी संजीव पासवान निवासी हनुमानगंज को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर घायल आरोपी को इलाज हेतु जिला अस्पताल में भेजा। थाना सुखपुरा परिसर में पुलिस अधीक्षक ने एक पत्रकार वार्ता में इस घटना का खुलासा करते हुए बताया की 10 अप्रैल को हनुमानगंज के सुशील गोड़ ने अपने 10 वर्षीय पुत्र पवन के गुमशुदगी की लिखित सूचना थाना सुखपुरा को दी थी। 

अभियोग पंजीकृत कर सुखपुरा पुलिस द्वारा गुमशुदा की तलाश की जा रही थी कि 12 अप्रैल को गांव के पोखरे में बालक पवन का शव मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंट कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया था।

पहले से पंजीकृत मुकदमा को संबंधित धाराओं में तरमीम किया गया। इस घटना का अनावरण करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में टीमों का गठन कर घटना का शीघ्र अनावरण कर अभियुक्त को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। 

मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सुखपुरा पारस नाथ सिंह व प्रभारी स्वाट टीम अजय यादव ने अपने सहयोगियों के साथ 18 व 19 अप्रैल की रात घटना में शामिल आरोपी संजीव कुमार पासवान उर्फ बुआ पुत्र स्वर्गीय परशुराम पासवान निवासी हनुमानगंज थाना सुखपुरा को बसंतपुर कूड़ा फैक्ट्री तिराहा के पास से पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से एक अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। 

घायल अभियुक्त को हिरासत में लेते हुए इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजा गया।अभियुक्त ने बालक पवन गोड़ के साथ गलत काम करने और यह बात किसी से न बताए इसलिए उसका गला दबाकर हत्या करके शव को हनुमानगंज पोखरे में फेंकना स्वीकार किया गया। 

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक अपराध संजय शुक्ला, उप निरीक्षक बांक बहादुर सिंह,.उप निरीक्षक राम सिंह, उप निरीक्षक जय प्रकाश और उनके सहयोगी रहे। 

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3