Ballia: गैस रिसाव से लगी भीषण आग में दो परिवारों का सब कुछ जलकर राख



सिकन्दरपुर (बलिया)। स्थानीय थाना क्षेत्र के सिकन्दरपुर नगरा मार्ग पर स्थित बनहरा में गैस रिसाव के कारण लगी भीषण आग में दो परिवारों का सब कुछ जलकर खाक हो गया। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा बकरियां व ढ़ाई दर्जन मुर्गे भी इस आगलगी में झुलसकर मर गए। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की रात्रि लगभग 8 बजे सत्यप्रकाश राजभर की पत्नी ने खाना बनाने के लिए जैसे ही गैस जलाया, गैस रिसाव के चलते अचानक आग पकड़ लिया व गैस पाईप से निकली आग गैस सिलेंडर तक पहुंच गई तथा देखते ही देखते सिलेंडर में धमाका हो गया। 

वही तत्काल वह चिल्लाते हुए बाहर भागी अभी परिजन कुछ समझ भी नहीं पाए थे कि अचानक जोर की आवाज के साथ सिलेंडर फट गया जिससे उसकी चिंगारी पूरे घर में फैल गई और सब कुछ धू धू कर जलने लगा वहीं मौजूद परिजन चीखते चिल्लाते इधर-उधर भागने लगे। इस भीषण अग्निकांड में सत्य प्रकाश राजभर की 4 बकरियां, 20 मुर्गे व ओमप्रकाश राजभर की 6 बकरियां,  13 मुर्गे समेत राशन, चौकी, साइकिल, पंखा व अन्य घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। 

पीड़ितों की मानें तो आग इतनी तेजी के साथ फैल रहा था कि किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला। आग लगने की सूचना पर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के साथ किसी तरह आग पर काबू पाया। वहीं फायर बिग्रेड को सूचना देने के लगभग दो घंटों के बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। वहीं पीड़ित परिवारों का रो रोकर बुरा हाल है। 

उनका कहना है कि भगवान ने हमसे सब कुछ छीन लिया हैं। अब पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे जीवन व्यतीत करने को मजबूर हो गया है। वहीं परिजनों ने शासन-प्रशासन से सहायता की गुहार लगाई है।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3