Ballia: डीएम-एसपी ने किया जिला जेल का औचक निरीक्षण



Ballia: जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर बुधवार की शाम को अचानक जिला जेल पहुंच गए. भारी संख्या में पुलिस के जवानों के साथ पहुंचे अधिकारी द्वय ने एक साथ सभी बैंरकों की जांच की. कैदियों से बातचीत कर आश्वस्त हुए कि उनकी कोई समस्या तो नहीं. 

जेल की व्यवस्था को लेकर तथा जरूरी जानकारी नहीं होने पर जिलाधिकारी ने जेलर राजेंद्र सिंह को कड़ी फटकार भी लगाई. उन्होंने कहा कि जेल में सफाई व्यवस्था बेहतर रखी जाए, जो भी आवश्यक रजिस्टर हैं, उनको हमेशा अपडेट रखा जाए और जेलर हर जानकारी से अपडेट रहें.

हालांकि, चेकिंग के बाद कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली. जिलाधिकारी ने कैदियों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को परखा. जेल के अस्पताल में जिलाधिकारी पहुंचे तो वहां कोई मेडिकल स्टाफ नहीं था. 

इस पर उन्होंने सवाल किया कि किसी न किसी मेडिकल स्टाफ को तैयार रहना चाहिए. स्टाफ की ड्यूटी लगी थी, उनके बारे में पूरी जानकारी तलब की. जेल में जाम नालियों की सफाई को लेकर भी उन्होंने कड़े निर्देश दिए. 

जिलाधिकारी ने जेल की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के बारे में जानकारी ली. आवश्यकता के हिसाब से कम कैमरे लगे होने पर उन्होंने निर्देश दिया कि कैमरा बढाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए.


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3