बलिया में सपा से बगावत कर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी का हुआ निष्कासन



बलिया। समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में बगावत करने वालों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. शुक्रवार को पार्टी के जिलाध्यक्ष राजमंगल ने पार्टी के बलिया नगरपालिका से घोषित उम्मीदवार लक्ष्मण गुप्ता के विरोध में चुनाव लड़ने पर संजय संजय उपाध्याय को पार्टी से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया है.

जिलाध्यक्ष ने निर्दल उम्मीदवार का प्रचार-प्रसार करने और पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार का विरोध करने पर सपा के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष जमाल आलम और निवर्तमान जिला सचिव आदर्श मिश्रा झब्बू के साथ-साथ बलिया विधानसभा क्षेत्र के निवर्तमान अध्यक्ष अजय कुमार यादव को एक वर्ष के लिए निष्कासित करने की घोषणा की है.

प्रेस का जारी विज्ञप्ति में जिलाध्यक्ष ने उल्लेख किया है कि तीनों पदाधिकारी पार्टी विरोधी कार्यों में संलिप्त थे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपाध्याय के निर्देशों के विपरीत कार्य कर रहे थे. इस कारण इन्हें एक वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है.

उल्लेख किया है कि पार्टी से बगावत कर निर्दल उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले किसी भी बागी द्वारा पार्टी का झंडा एवं पार्टी के नेताओं का बैनर-पोस्टर लगाने पर रोक लगाई जाती है. अगर कोई बागी निर्दल उम्मीदवार पार्टी का झंडा और पार्टी नेताओं के चित्र का प्रयोग करता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3