बलिया में इस कारण से 340 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश



बलिया: बीएसए मनिराम सिंह ने 340 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए ऊनका वेतन रोकने का निर्देश दिया है. शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए यू-डायस पोर्टल पर स्टूडेन्ट डाटा की प्रगति 25 प्रतिशत से भी कम होने के कारण कार्रवाई हुई है.

बीएसए ने सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और /प्रभारी प्रधानाध्यापकों का वेतन कार्य पूर्ण होने तक अवरुद्ध कर दिया है. आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि सम्बन्धित अध्यापक का वेतन तभी देय होगा, जब उनके द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से इस आशय का प्रमाण पत्र अद्योहस्ताक्षरी कार्यालय में उपलब्ध कराया जायेगा कि उक्त कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर दिया गया है. बीएसए ने कहा है कि शैक्षिक सत्र 2022-23 हेतु यू-डायस के अन्तर्गत डाटा कैप्चर फार्मेट (डीसीएफ) पर शुद्ध एवं विसंगति सहित आंकडे ऑनलाईन भरे जाने हेतु विकासखण्ड व विद्यालय स्तर पर कार्यवाही गतिमान है. 

कक्षा एक से 12 तक समस्त प्रबन्धन के विद्यालयों का डाटा 17 अप्रैल 2023 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया था, लेकिन 26 अप्रैल 23 को रिपोर्ट देखने पर यह संज्ञान में आया कि 340 परिषदीय/सहायता प्राप्त विद्यालयों द्वारा 25 प्रतिशत से भी कम इंट्री की गई है. 

यह अत्यन्त गंभीर प्रकरण है. ऐसे में सम्बन्धित 340 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक प्रभारी प्रधानाध्यापकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोका गया है.

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3