Ballia: आरएसएस गुरुकुल अकादमी में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

 


सिकन्दरपुर (बलिया)। तहसील क्षेत्र के कटघरा जमालपुर स्थित आरएसएस गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी अकादमी में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने अपने-अपने समूह के अंतर्गत गणित, विज्ञान, कंप्यूटर एवं सामाजिक अध्ययन से संबंधित विषय पर आधारित पोस्टर बनाया. इस क्रियाकलाप के द्वारा छात्रों ने खेल-खेल में मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षण का भी लाभ लिया. 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक जयप्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने बताया कि विषय के ज्ञान के साथ-साथ छात्रों में रचनात्मक कौशल के विकास एवं निर्माण हेतु इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन नितांत आवश्यक है. प्रतियोगिता के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार गुप्ता, परीक्षा प्रभारी सुदर्शन सिंह, शारीरिक शिक्षा गजेंद्र सिंह, आदिति राय एवं विभा राय ने निरंतर सभी कक्षाओं की जांच करते रहे. 

अंत में कार्यक्रम के आयोजक आदित्य कुमार पाण्डेय ने प्रतियोगिता के सफल संपन्नता हेतु विद्यालय के उप प्रधानाचार्य विनोद द्विवेदी, प्रशासनिक प्रभारी अजीत यादव व सभी अध्यापकों को आभार व्यक्त किया. प्रतियोगिता के दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक गण मौजूद रहे.

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3