बेंच पर सोते कक्षा दो के छात्र को स्कूल में ही बंद कर गए शिक्षक, ऐसे निकला छात्र



बागपत: जनपद के दोघट थानाक्षेत्र में एक प्राथमिक स्कूल में शिक्षकों की घोर लापरवाही सामने आई. यहां हिम्मतपुर सूजती गांव के कंपोजिट विद्यालय में बैंच पर सोते हुए छात्र को शिक्षक स्कूल में ही बंद कर गए. दो घंटे बाद परिजनों ने बच्चे को ताला खुलवाकर स्कूल से निकलवाया, दो घंटे कक्ष में बंद रहने वाले छात्र की बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच की। वहीं पुलिस ने भी छात्र अंश के बयान दर्ज किए.

हिम्मतपुर सूजती गांव के कंपोजिट विद्यालय में मंगलवार को शिक्षक स्कूल का ताला लगाकर चले गए थे, जबकि कक्षा दो का छात्र अंश कक्ष में बंद रह गया था, जो दो घंटे तक कक्ष में बंद रहा था, जिसे परिवार तलाश करते रहे. छात्र अंश के रोने की आवास सुनकर ग्रामीणों ने ताला खुलवाकर उसे बाहर निकाला था, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इसके बाद पुलिस व बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी हरकत में आए.

 इस मामले में पुलिस ने स्कूल पहुंचकर छात्र के बयान दर्ज किए. उधर, खंड शिक्षा अधिकारी ने भी इस मामले में जांच की. इसमें स्कूल स्टाफ की लापरवाही उजागर हुई.

इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी डा. बिजेंद्र सिंह का कहना है कि जांच रिपोर्ट तैयार कर ली गई है, जिसमें प्रधानाध्यापक व अन्य शिक्षकों का स्पष्टीकरण लिया गया है. रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी जाएगी और उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3