BIG BREAKING: सिकन्दरपुर में सपा प्रत्याशी के खिलाफ विधायक ने उतारा अपना उम्मीदवार ; बढ़ी राजनीतिक हलचल



बलियाः नगर निकाय चुनाव में सपा के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ अपनों ने ही बिगुल फूंक दिया है। नामांकन से पूर्व ही पार्टी दो खेमों में बट गई है। सोमवार को बकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर पूर्व मंत्री व सपा विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी ने न सिर्फ स्थानीय नेतृत्व को आड़े हाथों लिया, अपितु अपना खुद का प्रत्याशी लड़ाने का ऐलान भी कर दिया। 

सपा विधायक की घोषणा के बाद राजनीतिक पंडित तरह तरह के कयास लगाना शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने नगर पंचायत सिकंदरपुर के अध्यक्ष पद हेतु रहिलापाली निवासी दिनेश यादव को अधिकृत किया था। पार्टी द्वारा दिनेश यादव को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद से अंदर खाने विरोध शुरू हो गया। 

सूत्रों की माने तो पार्टी प्रत्याशी बदलवाने के लिए प्रयास भी किया गया, लेकिन सफलता न मिलने पर नाराज विधायक ने पार्टी लाइन से अलग राग अलापते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रत्याशी रहे भीष्म यादव को निर्दलीय चुनाव लड़ाने का ऐलान कर दिया। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए विधायक ने कहा कि इसकी शिकायत राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी की जा चुकी है। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि उनसे झूठ बोलकर किसी और का टिकट फाइनल करवाया गया है। आरोप लगाया कि पार्टी के कुछ स्थानीय बड़े नेता भाजपा को जिताने के कुत्सित प्रयास में लगे हैं और इसी को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी गुमराह कर दिया है। पार्टी के निर्णय से क्षुब्ध विधायक ने स्पष्ट किया कि जनपद के कुछ नेता पैसों के लालच में टिकट को इधर-उधर किए हैं। 

इससे न सिर्फ पार्टी की साख को धक्का लगा है बल्कि कार्यकर्ताओं में भरी रोष है। कहा कि नगर में अमनचैन व सौहार्द के लिए यहां की जनता भीष्म यादव को ही अपना आशीर्वाद देगी। उनके साथ पूरे विधानसभा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और नेता हैं। 

इस मौके पर रामजी यादव, विवेक सिंह, अनंत मिश्रा, खुर्शीद आलम, चंद्रमा यादव, फून्नू राय, गुरु लाल राजभर, डा.नरेंद्र प्रसाद गुप्ता, कमलेश यादव, जितेश सोनी, नादिर, मुमताज आदि लोग भी मौजूद रहे।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3