जिस IAS का कलेक्टर ने सम्मान किया, वह निकला फर्जी



Crime: भरतपुर शहर के मथुरा गेट थाना पुलिस ने एक फर्जी IAS को पकड़ा है. फर्जी IAS भरतपुर में एक मकान में किराए पर रह रहा था और मकान मालिक को IAS का झांसा देकर मकान मालिक की लड़की से शादी करना चाहता था. लेकिन जब मकान मालिक को शक हुआ तो उसने मथुरा गेट थाना पुलिस में शिकायत की और जांच में पता लगा कि यह फर्जी IAS है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

फर्जी IAS सुरजीत सिंह (27) धौलपुर जिले के खेमरी गांव का रहने वाला है. सुरजीत भरतपुर के कलेक्ट्रेट के सामने पटपरा मोहल्ले में करीब 2 महीने से किराए पर रह रहा था. 15 दिन पहले सुरजीत सिंह ने मकान मालिक को कहा कि उसका IAS में सलेक्शन हो गया है और वह कलेक्टर बन गया है. सुरजीत ने मालिक को बताया कि वह उनकी लड़की से शादी करना चाहता है.

इस दौरान, 13 अप्रैल को मोहल्ले में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. उस कार्यक्रम में UIT सचिव कमल राम मीणा, कलेक्टर आलोक रंजन, मेयर अभिजीत मौजूद थे. कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक रंजन ने फर्जी IAS का सम्मान भी कर दिया था. मकान मालिक को सुरजीत सिंह पर शक हुआ और उसने उसके चयन होने के कागजों के बारे में पूछा, लेकिन सुरजीत सिंह मकान मालिक को स्पष्ट जबाब नहीं दे पाया. मकान मालिक का शक गहराता गया और उसने सुरजीत के गांव में पता करवाया और संपर्क के लोगों से तहकीकात करवाई, तो सामने आया सुरजीत फर्जी है.

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3