Ballia News: सरकारी जमीन कब्जा कराने का आरोप, लेखपाल निलंबित

 


सिकंदरपुर(बलिया)। एसडीएम सिकंदरपुर रवि कुमार ने तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत गांग किशोर सहित पांच ग्राम पंचायतों के लेखपाल रहे विनय यादव को मंगलवार को निलंबित कर दिया।  उक्त लेखपाल कस्बा स्थित एक सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण कार्य कराने का आरोप है। 

निलम्बिन की कार्रवाई के बाद तहसील में हड़कंप मच गया है। जबकि एसडीएम ने निलंबित लेखपाल को राजस्व निरीक्षक कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। साथ ही मामले की जांच की जिम्मेदारी तहसीलदार संत कुमार विजय सिंह को सौंपी गई है। 

सिकंदरपुर कस्बा अंतर्गत मोहल्ला मिल्की निवासी सैयद मुमताज अहमद उर्फ निराले बाबू ने पिछले दिनों मौजा चक मुबारक स्थित आराजी नंबर 87/ 3 रकबा सात डिसमिल पर कब्रिस्तान होने की बात बताते हुए उसे कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने की शिकायत  की थी। जिसकी प्रारंभिक जांच में राजस्व निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह ने पाया कि उक्त भूमि खसरा में आबादी मय परती की श्रेणी में दर्ज है। रिपोर्ट के मुताबिक अवैध कब्जेदारों का उपरोक्त गाटा संख्या 87/ 3 से कोई सम्बन्ध नहीं है। जबकि खसरे में दर्ज रिकार्ड के अनुसार उक्त भूमि का दो डिसमिल भाग कब्रिस्तान और शेष पांच डिसमिल भूमि बंजर के नाम से अंकित है।  उपरोक्त जाँच आख्या के आधार पर एसडीएम ने विनय यादव लेखपाल को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया है।


सरकारी जमीन पर कब्जा करने व कराने वालो के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी । जो भी दोषी मिलेगा उसको बख्शा नहीं जाएगा । 

रवि कुमार 

उपजिलाधिकारी , सिकंदरपुर

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3