Ballia: बिजली कटौती से लोग हलकान, विभाग सरकार की मंशा पर फेर रहा पानी

 


सिकन्दरपुर (बलिया)। बिजली विभाग की अकर्मण्यता लोगों पर भारी पड़ने लगी है। सरकार ने नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों को निर्बाध आपूर्ति के लिए गाइड लाइन जारी कर रखा बावजूद इस चिपचिपाती गर्मी में विभाग की लापरवाही कम नहीं हो रही है। 

हालात यह है कि तहसील क्षेत्र के करमौता व रतसर पूर्वी फीडर संबद्ध गांवों में रोजाना 17 से 18 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 20 घंटे बिजली देने का शासन का निर्देश है। विद्युत आपूर्ति का कोई फिक्स शेड्यूल निर्धारित न होने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में क्षेत्रवासियों बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर यहां पर लो वोल्टेज की भी समस्या बनी रहती है।

पिछले एक पखवारे से भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। उसमे भीषण बिजली कटौती कोढ़ का खाज बन गई है।  स्थिति यह है कि विभागीय अधिकारियों का फोन तक नही उठता। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में अक्सर 17 से 18 घंटे बिजली कटौती  की जा रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी में दिन और रात के समय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

बिजली व्यवस्था में सुधार न होने के कारण पानी की भी किल्लत बढ़ गई है। क्षेत्रवासी आए दिन बिजली कटौती से परेशान होकर हेल्पलाइन नंबरों से लेकर बिजली कंपनी के आला अफसरों को फोन पर शिकायत करते रहते हैं लेकिन, उनके द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं की अनदेखी कर दी जाती है। ग्रामीण इस समस्या से काफी परेशान हैं व विभाग के खिलाफ आंदोलन करने का मूड बना रहे हैं।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3