वर्ल्ड किक बाक्सिंग चैम्पियनशिप में भाग लेगें बलिया के सुधीर सक्सेना

 


बलिया: पुर्तगाल के बललुफेरिअहर शहर में 17 नवंबर से 28 नवंबर तक  आयोजित वर्ल्ड किक बाक्सिंग चैम्पियनशिप में बलिया के लहसनी निवासी युवा किक बाक्सिंग खिलाड़ी सुधीर सक्सेना भाग लेंगें। सुधीर को पूर्तगाल में हो रही वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन की ओर से पंजाब नेशनल बैंक एवं रूपम  एक्सपोर्ट्स के सहयोग से भेजा जा रहा है। 

इस प्रतियोगिता का आयोजन वर्ल्ड किक बॉक्सिंग कंफेडरेशन एवं वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग आर्गेनाइजेशन द्वारा किया जा रहा है। सुधीर सक्सेना ने हाल ही में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित सेकंड इंडिया ओपन इंटरनेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। सुधीर ने इसके पूर्व इटली में वल्र्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया था और हाल ही में उज्बेकिस्तान में देश के लिए कांस्य पदक जीता था।

अंतराष्ट्रीय खेल किक बॉक्सिंग जिसमें भारत की पहुंच आज तक दुर्लभ देखी गई है, ऐसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विश्व चैम्पियनशिप और एशियन चैंपियनशिप के सदस्य सुधीर सक्सेना भारत के लिए विश्व स्तर पर एक गौरवपूर्ण भूमिका के किरदार हैं। 


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3