तीन दिवसीय बलिया महोत्सव का पर्यटन मंत्री ने किया उद्घाटन

बलिया महोत्सव


बलिया। स्थापना दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय बलिया महोत्सव का शुभारंभ गुरुवार के दिन पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में किया गया। महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह वशिष्ठ अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। तीन दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में पहले दिन जिले में विकास के क्षेत्र में अलग-अलग उत्कृष्ट कार्य करने वाले 51 ग्राम प्रधानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

बलिया के क्रांतिकारी वीरों को किया नमन 

मुख्य अतिथि पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अपने संबोधन की शुरुआत बलिया के क्रांतिकारी वीरों को नमन करते हुए किया। कहां की भारत की मूल परंपरा और सनातन संस्कृति को बचाए रखने की जिम्मेदारी हम सब की है। इसके लिए पर्यटन विभाग व संस्कृति विभाग लगातार प्रयासरत है। वाराणसी, मथुरा, अयोध्या को अलौकिक स्वरूप प्रदान करने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। 

पर्यटन मंत्री ने कहा कि बलिया जनपद स्थापना दिवस पर बलिया महोत्सव का आयोजन अत्यंत सराहनीय पहल है। इसके जरिए बलिया की सनातनी संस्कृति व इतिहास को जन-जन तक पहुंचाया जा सकेगा। इसके लिए परिवहन मंत्री व जिला प्रशासन सराहना के पात्र हैं।

मीडिया से किया बात

महोत्सव में पहुंचे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए सपा व कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कहा कि कांग्रेस और सपा का एक ही वोट बैंक है इसलिए छीना झपटी चल रही है। अखिलेश व विपक्ष के नेताओं के फोन टैपिंग के आरोप के सवाल पर किया पलटवार, कहा सरकार ने जांच का आदेश कर दिया है। सरकार किसी की टेपिंग और जासूसी नहीं कर रही है। सस्ती लोकप्रियता के लिए विपक्ष गलत आरोप लगा रहा है। जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3