नूरजहाँ मुस्लिम गर्ल्स इण्टर कालेज में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

 



सिकन्दरपुर, बलिया। नगर में स्थित शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज में 1 से 30 नवम्बर तक चलने वाले यातायात माह के तहत सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर रुद्र प्रताप मल्ल द्वारा छात्राओं को यातायात व सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया गया। सुरक्षित यातायात के लिए छात्राओं को भी अपनी बात रखने का अवसर दिया गया।

इस दौरान छात्राओं को सम्बोधित करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है। उन्होंने छात्राओं को जिम्मेदार बनने और समाज में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का भी सुझाव दिया। कहा कि सभी को सड़क सुरक्षा के प्रति सजग होना चाहिए। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होने का मतलब है कि आप अपने जीवन की सुरक्षा के प्रति सजग है। 

प्रबंधक शेख अहमद अली ने कहा कि यातायात नियमों का पालन कर सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है। दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, ट्रिपल राइडिग न करने, निर्धारित गति में वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। 

मैनेजिंग इंचार्ज नजरूलबारी ने सुझाव दिया कि बिना लाइसेंस के गाड़ी न चलाए और न ही चलाने दें। बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट व कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। नशे में किसी को वाहन न चलाने दें। इस अवसर पर एहसानुल्लाह, दयानंद प्रसाद, घनश्याम प्रसाद, सैफ अली, अनिल यादव, गौहर, आसिफ, गजेंद्र बहादुर यादव, हुम नसरीन, हेना कैसर सहित समस्त शिक्षक व शिक्षिकाएं  मौजूद रहे।


Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3