श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन



बलिया/ संतोष शर्मा श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर रवि कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। उपजिलाधिकारी ने छात्र -छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एक लोकतान्त्रिक देश है और इसमें चुनाव का होना महापर्व है। इसमें सिर्फ पंजीकृत मतदाता ही भाग ले सकते हैं। इसलिए आवश्यक है कि जो भी विद्यार्थी जिनकी आयु 18 वर्ष पूरी हो चुकी है, वे अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वा लें। 

कहा कि न केवल अपना नाम जुड़वाएं बल्कि अपने आसपास के साथियों को भी मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रोत्साहित करें।  महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर उदय पासवान ने  मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र -छात्राओं को अनिवार्य रूप से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया एवं मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नाम कटवाने एवं संशोधन करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो. अशोक कुमार ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में छात्र -छात्राओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में नाम जुड़वाने एवं माताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के लिए प्रेरित किया एवं शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे उपरोक्त सूचना महाविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. एस एन मिश्र ने दी।

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3