Rashifal 5 January 2024: शुक्रवार को इन लोगों पर होगी लक्ष्‍मी जी की कृपा



मेष - इस राशि के लोगों को कार्य में तेजी रखनी होगी क्योंकि यदि सफलता जल्दी चाहिए तो मेहनत भी बिना रुके करनी है. आपकी चतुराई कारोबार में काम आएंगी, जिसको सीधा परिणाम आप लाभ के रूप में देख सकेंगे. ऐसे युवा जो अजीवका के नए स्रोत तलाश कर रहे हैं, उनके लिए धन प्राप्ति के मार्ग खुलेंगे.

वष - वृष राशि के लोगों को ऑफिशियल जिम्मेदारी बोझ प्रतीत हो सकती है, जिसकी वजह से क्रोध आएगा. जो लोग बिजली का सामान बेचते हैं, उनके लिए आज का दिन खास रहेगा. आज कारोबार ग्रोथ की तरफ आगे बढ़ेगा. युवा वर्ग घर या घर के आस-पास कहीं धार्मिक कार्यक्रम हो रहें तो अपने अनुसार हिस्सा ले सकते हैं. बड़े भाई के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहें, इस ओर प्रयास करते रहे और यदि घर से दूर रहते हैं तो फोन के माध्यम से हाल चाल लेते रहें. 

मिथुन - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के पास काम अधिक रहेगा, इसलिए कोशिश करिए की कार्य पेंडिंग न हो. कारोबार की पकड़ कमजोर देखकर जिन व्यापारियों का मनोबल गिर रहा है, उन्हें इसे फिर से उठाने के प्रयास करने है. युवा वर्ग दिमाग को शांत रखे, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके दिमाग में उथल-पुथल मचाने वाली चल रही है. यदि किसी अपने को उधार दिया है, तो पैसे की वापसी को लेकर उनके साथ कुछ नोकझोंक  हो सकती है. 

कर्क - कर्क राशि के जो लोग सैन्य विभाग से जुड़े हैं या किसी सरकारी पद कार्यरत है, उन्हें ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए भूमि में निवेश करने के लिए समय सही है, बहुत बड़ा न सही पर छोटा मोटा निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत में महादेव को याद करना है और आपके पास जो भी है उसके लिए धन्यवाद कहना है. 

सिंह - इस राशि के लोग अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाते ऑफिशियल डाटा को संभाल कर रखें. व्यापारिक स्थिति की बात करें तो आज का दिन सामान्य रहेगा. युवा वर्ग को आज किसी जरूरतमंद को अपनी क्षमतानुसार दान जरूर करना है, पैसा नहीं तो आप कुछ अनाज भी दान कर सकते हैं. पिता जी यदि नाराज है तो मौन रहें क्योंकि आपके अनावश्यक बोल घर का माहौल और खराब कर सकते हैं. 

कन्या - कन्या राशि के लोग कार्य करते समय स्वाभिमान को बीच में न लाएं, सभी को एक बराबर समझते हुए कार्यों का बंटवारा करें. आज के दिन व्यापारी वर्ग पूर्व नियोजित योजना को लागू कर सकते हैं, जो कारोबार के लिए लाभदायक साबित होगी. युवा वर्ग कुछ ऐसे लोगों से टकरा सकते हैं, जो आपके करियर को एक नया मोड़ देंगे. उनकी सलाह आपके लिए हितकारी साबित होगी. 

तुला - इस राशि के लोग बॉस के सामने कम और नपा-तुला ही बोलने की कोशिश करें. व्यापारी वर्ग को अनुभवी व्यक्ति की राय को प्राथमिकता देनी है न कि नौसिखए लोगों की. सलाह और मशवरे के आधार पर किया गया निवेश मुनाफा दिलाएगा. युवा वर्ग को अपनी प्रतिभा को और निखारने पर फोकस करना है, इसके लिए समय नहीं है तो भी मैनेज करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग वर्कलोड होने पर इसे अन्य सहकर्मियों के साथ साझा करें, वैसे भी मिल बांटकर काम करने से काम भी जल्दी होता है और मेहनत भी कम लगती है. कारोबार से जुड़ा यदि कोई सरकारी काम बाकी रह गया है तो उसे जल्दी से पूरा करा लें, क्योंकि सरकारी अधिकारी कभी भी जांच  के लिए आ सकते हैं. युवा वर्ग अपने किये हुए काम को रिचेक जरूर कर लें क्योंकि आपके काम में त्रुटि पाए जाने की आशंका है. 

धनु - इस राशि के लोगों का क्रोध आज उन्हीं को नुकसान पहुंचा सकता है, क्रोध के चलते बॉस से कुछ कहासुनी हो सकती है. जो लोग नेचुरोपैथी व सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. युवा वर्ग को फिटनेस पर फोकस करना है, खासतौर पर उन लोगों को जो सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं. 

मकर - मकर राशि के लोग ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन लेते हुए आगे बढ़ें. व्यापार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते है, हां यदि पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो पार्टनर के साथ डिस्कशन करना न भूलें. मन में उठ रहे कई सवालों का उत्तर पाने के लिए युवा वर्ग को खुद ही प्रयास करने होंगे, जिसका सबसे अच्छा उपाय आत्मंथन है. पारिवारिक वातावरण को अनुकूल बनाने के लिए अपनी ओर से कुछ प्रयास करने होंगे, आप सब मिलकर कुछ इंडोर गेम भी खेल सकते हैं. 

कुंभ - इस राशि के लोग गंभीरतापूर्वक अपने दायित्व और कर्तव्यों को पूरा करते नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग के कुछ काम बनते बनते रुक सकते हैं, ऐसे में क्रोध पर नियंत्रण रखना है और तैश में आकर कोई बड़ा कदम उठाने से बचना है. मित्रों के साथ बहुत लम्बे समय के बाद वार्तालाप करने से युवा का मन उत्साहित व प्रसन्न रहने वाला है. संपत्ति से जुड़े मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है, तो वहीं जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. 

मीन - मीन राशि के लोग मदद के लिए जिस सहकर्मी पर अधिक भरोसा करेंगे, हो सकता है वहीं आपको मदद करने से इंकार कर दें. व्यापारी वर्ग को ईमानदारी से अपना काम करना है, फिर चाहे भले ही लाभ प्रतिशत कम हो. युवा वर्ग की बात करें तो दूसरों में कमियां तलाशने के बजाय खुद को सकारात्मक, ऊर्जावान और लचीला बनाना होगा. 

Previous article
Next article

Ads Post 2

Ads Post 3